logo-image

उत्तराखंड: बादल फटने से 3 लोगों की मौत, 9 लापता, कई घर पानी में बहे

उत्तराखंड में मौसम का कहर लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. यहां बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 9 लापता है

Updated on: 20 Jul 2020, 08:51 AM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में मौसम का कहर लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. यहां बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 9 लापता है. कई लोगों के पानी में बहने की खबर भी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि पहाड़ से अचानक आए मलबे से कई घर दब गए. बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों तक यहां भारी बारिश हो सकती है जिससे लोगों के लिए और भी परेशानी खड़ी हो जाएगी.

बताया जा रहा है कि मुनस्यारी के टागा गांव में भारी बारिश के चलते गोरी नदी का पानी का स्तर बढ़ गया जिसमें 5 घर बह गए. पिथौरागढ़ के डीएम का कहना है कि सभी प्रभावित परिवार सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिए गए हैं. इन सभी परिवारों को मुआवजा दिया जाएगा. 30 और परिवार अभी खतरे में हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टागा में 9 लोग लापता है. बादल फटले के बाद रास्ते के बह जाने के बाद लोग यहां गांव में ही फंसे हैं. घटना के बाद राहत-बचाव कार्य टीम को रवाना कर दिया गया है. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश की संभावना है. बताया जा रहा है कि 20 जुलाई को राज्य में भारी बारिश हो सकती है. मुनस्यारी में बादल फटने से भी भारी नुकसान की खबर वहै. यहां टांगा गांव में 3 लोगों के दबे होने की सूचना है. 11 लोग पानी के बहाव में बहने की सूचना है. जिला प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम अभी मौके पर नहीं पहुंची है. विधायक हरीश धामी ने अपनी मशीनें बुलवाकर रास्ता खुलवाना शुरू कर दिया है. मुनस्यारी के अलावा धारचूला के भी कई गांव में भारी बारिश से नुकसान हुआ है.

शिमला मौसम विभाग के डायरेक्टर मनमोहन सिंह ने बताया कि राज्य में 21 जुलाई से बारिश में गिरावट होगी, 23 जुलाई से मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है