logo-image

तीरथ कैबिनेट का गठन, जानें किन नेताओं को मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट

उत्तराखंड में नई सरकार बनी. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने तीरथ सिंह रावत को नया सीएम बनाया. शुक्रवार को उत्तराखंड मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. वहीं, देहरादून के राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ.

Updated on: 12 Mar 2021, 07:04 PM

highlights

  • यशपाल आर्या ने दिलाया अच्छे काम का भरोसा.
  • विधायक यतीश्वरानंद ने राज्य मंत्री  के तौर पर शपथ ली.
  • तीरथ कैबिनेट में नए चेहरे के रूप में मसूरी विधायक गणेश जोशी को भी जगह मिली.

 

देहरादून:

उत्तराखंड में नई सरकार बनी. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने तीरथ सिंह रावत को नया सीएम बनाया. शुक्रवार को उत्तराखंड मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. वहीं, देहरादून के राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ. नव नियुक्त सीएम तीरथ सिंह रावत की कैबिनेट में इन नेताओं को जगह मिली, जिनमें  बंशीधर भगत कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ लिया. डाक्टर हरक सिंह रावत, बिशन सिंह चुफाल, यशपाल आर्य, अरविंद पांडेय, सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, गणेश जोशी, धन सिंह रावत ने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के तौर पर शपथ ली. रेखा आर्य ने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के तौर पर शपथ ली. वहीं, स्वामी यतीश्वरानंद ने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के तौर पर शपथ ली. बता दें कि तीरथ सिंह रावत के मंत्रिमंडल में 8 कैबिनेट मंत्री और 3 राज्य स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों ने शपथ ली.

यह भी पढ़ें : मनीष सिसोदिया का BJP पर बड़ा हमला, कहा- दिल्ली के अंदर गंध फैलाया

इन नेताओं को मिली मिली मंत्रिमंडल में जगह

सतपाल महाराज
बंशीधर भगत
हरक सिंह रावत
बिशन सिंह चुफाल
यशपाल आर्या
अरविंद पांडेय
सुबोध उनियाल
गणेश जोशी

यह भी पढ़ें : चुनाव आयोग से मिले तृणमूल सांसद, नंदीग्राम हमले की जांच की मांग की

(राज्यमंत्री) स्वतंत्र प्रभार के रूप में ली शपथ

धन सिंह रावत
रेखा आर्या
स्वामी यतीश्वरानंद

अब सरकार को पोर्टफोलियो बांटना भी आसान नहीं होगा

अब सरकार को पोर्टफोलियो बांटना भी आसान नहीं होगा. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पास लोक निर्माण विभाग, आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य, ग्राम विकास, ऊर्जा सहित करीब 40 विभाग थे. अभी यह साफ नहीं है कि तीरथ सिंह रावत अपने पास कितने विभाग रखते हैं, लेकिन लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा, पर्यटन, पंचायत, स्वास्थ्य, उच्च शिक्षा, सहकारिता जैसे विभागों के लिए लॉबिंग होती रही है. ऐसे में पोर्टफोलियो बांटना भी तीरथ के लिए आसान नहीं होगा.

ये चार नए चेहरे हुए तीरथ कैबिनेट में शामिल
तीरथ कैबिनेट  में आज चार नए चेहरे, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, हरिद्वार ग्रामीण के विधायक स्वामी यतीश्वरा नंद, डीडीहाट से विधायक बिशन सिंह चुफाल और मसूरी विधायक गणेश जोशी को शामिल किया गया है.