logo-image

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की

 Uttarakhand assembly elections: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (  Uttarakhand assembly elections ) के लिए बीजेपी ने बुधवार को 9 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी की बेटी रितु भूषण खंडूरी कोटद्वार से चुनाव लड़ेंगी.

Updated on: 26 Jan 2022, 10:04 PM

नई दिल्ली:

 Uttarakhand assembly elections: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (  Uttarakhand assembly elections ) के लिए बीजेपी ने बुधवार को 9 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी की बेटी रितु भूषण खंडूरी कोटद्वार से चुनाव लड़ेंगी. रुद्रपुर के चर्चित विधायक राजकुमार ठुकराल और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के टिकट काट दिए गए हैं. केदारनाथ से शैला रानी रावत झबरेड़ा से राजपाल सिंह, पिरान कलियर से मुनीष सैनी, कोटद्वार से रितु भूषण खंडूड़ी और रानीखेत से प्रमोद नैनवाल को उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि इसके अलावा जागेश्वर से मोहन सिंह मेहरा, लाल कुआं से मोहन सिंह बिष्ट, हल्द्वानी से जोगिंदर पाल सिंह रौतेला व रुद्रपुर से शिव अरोड़़ा को चुनावी मैदान में उतारा गया हे. टिहरी और डोईवाला में भाजपा ने अभी तक उम्मीदवार के नाम के नाम का ऐलान नहीं किया है. 

सूत्रों के अनुसार डोईवाला से CDS बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत व टिहरी से किशोर उपाध्याय बीजेपी के उम्मीदवार हो सकते हैं. किशोर उपाध्याय कल कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. आपको बता दें कि उत्तराखंड विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा ने इससे पहले अपने 59 उम्मीदवारों की पहली सूची की थी. पार्टी ने इस बार 10 सीटों पर बदलाव करते हुए अपने सिटिंग विधायकों का टिकट काट दिया. दिल्ली भाजपा मुख्यालय में उत्तराखंड उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते हुए भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि पार्टी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खटीमा और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को हरिद्वार से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है.

उत्तराखंड चुनाव में प्रचंड जीत का दावा करते हुए चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि पार्टी ने अपनी पहली सूची में 4 आध्यात्मिक गुरुओं के साथ-साथ 15 ब्राह्मण और 3 बनिया समुदाय के उम्मीदवार को भी चुनावी मैदान में उतारा है.