logo-image

VIDEO: उत्तराखंड में बड़ा हादसा, नदी में कार गिरने से 9 पर्यटकों की मौत

उत्तराखंड के रामनगर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसा हुआ है. दरअसल, पर्यटकों से भरी एक कार नदी में गिर गई. इस हादसे में 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया

Updated on: 08 Jul 2022, 09:56 AM

News Delhi :

उत्तराखंड के रामनगर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसा हुआ है. दरअसल, पर्यटकों से भरी एक कार नदी में गिर गई. इस हादसे में 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. कुमाऊं रेंज के DIG आनंद भारण ने जानकारी देते हुए बताया कि रामनगर की ढेला नदी में एक कार के बह जाने से 9 लोगों की मृत्यु हुई. 1 लड़की को ज़िंदा बचाया गया है और लगभग 5 लोगों के फंसे होने की आशंका है. 

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू किया. एसडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर नदी से 9 लोगों के शव बरामद किए, जबकि एक लड़की और महिला को किसी तरह बचा लिया गया. यह हादसा रामनगर कोटद्वार रोड पर स्थित कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढेला जोन में हुआ है. खबर है कि हादसे का शिकार हुए सभी लोग पंजाब के रहने वाले थे और आर्टिगा गाड़ी में सवार होकर उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर घूमने निकले थे.

बताया जा रहा है कि आज सुबह करीब 5 बजे जब उनकी कार रामनगर की ढेला नदी के पास पहुंची तो गाड़ी नियंत्रण खो बैठी और नदी में जा गिरी. दरअसल, भारी बारिश की वजह से नदी उफान पर है और पुल के ऊपर से पानी बह रहा है. बावजूद कार चालक पुल को पार करने लगा और गाड़ी को नियंत्रित नहीं कर सका. घटना के समय मौजूद एक शख्स ने जानकारी देते हुए बताया कि आर्टिगा कार कॉर्बेट की ओर जा रही थी. उसने चिल्लाकर और इशारा करके गाड़ी को रोकने के बहुत प्रयास किए लेकिन ड्राइवर नहीं माना और पानी के तेज बहाव में गाड़ी बह गई.