logo-image

दलित व्यक्ति का सामने बैठकर खाना-खाना गुजरा नागवार, उतारा मौत के घाट

जानकारी के मुताबिक 5 मई को व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई.

Updated on: 07 May 2019, 03:03 PM

highlights

  • उत्तराखंड के टिहरी जिले की घटना
  • अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति कानून के तहत मामला दर्ज
  • 7 में से 3 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के टिहरी जिले में एक 21 वर्षीय दलित व्यक्ति को एक शादी समारोह में कथित तौर पर एक समुदाय के पुरुषों ने इस बात के लिए पीट-पीट कर अधमरा कर दिया क्योंकि वह उनके सामने बैठकर खाना खा रहा था. मामला 26 अप्रैल का है वहीं जानकारी के मुताबिक 5 मई को देहरादून में व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई. जानकारी देते हुए डी जी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि मामले में 7 में से 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं एससी, एसटी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

डीएसपी उत्तम सिंह जिमवाल ने बताया कि दलित युवक जितेंद्र को ‘निचली जाति का होने के बाद भी'अपने सामने खाना खाते देख ऊंची जाति के कुछ लोगों को गुस्सा आ गया और उन्होंने युवक की पिटाई कर दी. उन्होंने कहा कि घटना 26 अप्रैल को जिले के श्रीकोट गांव में एक शादी समारोह में घटी. डीएसपी ने कहा कि पिटाई से जितेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया और नौ दिनों के इलाज के बाद देहरादून के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि जितेंद्र की बहन की शिकायत के आधार पर सात लोगों के खिलाफ अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इन सात लोगों में गजेंद्र सिंह, सोबन सिंह, कुशल सिंह, गब्बर सिंह, गंभीर सिंह, हरबीर सिंह और हुकुम सिंह शामिल हैं. डीएसपी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

शिवराज के घर पहुंचे कांग्रेसी


 




भोपाल। कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर पर पहुंचा है. इस प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी शामिल रहे. जिन-जिन किसानों का कर्ज माफ हुआ है कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल उनकी डिटेल्स लेकर पहुंचा है।