logo-image

बद्रीनाथ हाईवे के नरकोटा में निर्माणाधीन पुल की सैटरिंग पलटी, दो मजदूरों की मौत

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग (Rudra Prayag) जिले में ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे (Rishikesh-Badrinath Highways) के नरकोटा (Narkota) के पास निर्माणाधीन पुल की सैटरिंग पलटने से बड़ा हादसा हो गया है. हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई है...

Updated on: 20 Jul 2022, 01:13 PM

highlights

  • रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा
  • पुल की सैटरिंग गिरने से दबे मजदूर
  • घायलों में कई की हालत गंभीर

बद्रीनाथ:

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग (Rudra Prayag) जिले में ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे (Rishikesh-Badrinath Highways) के नरकोटा (Narkota) के पास निर्माणाधीन पुल की सैटरिंग पलटने से बड़ा हादसा हो गया है. हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि छः मजदूर गंभीर घायल हैं, जिनका इलाज रुद्रप्रयाग (Rudra Prayag) के जिला चिकित्सालय (District Hospital) में चल रहा है. घटना के बाद जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, एसपी आयुष अग्रवाल, एसडीएम अर्पणा ढोंढियाल भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

हादसे में दो मजदूरों की मौत, 6 गंभीर रूप से घायल

जानकारी के मुताबिक, आज सुबह नौ बजे के करीब रुद्रप्रयाग जिला जिला मुख्यालय से छः किमी दूरी पर ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे के नरकोटा के पास निर्माणाधीन पुल की सैटरिंग पलट गई. बताया जा रहा है कि निर्माण कार्य में एक दर्जन मजदूर लगे हुए थे, जिनमें आठ मजदूर सैटरिंग के नीचे दब गए. घटना के बाद पुलिस, एसडीआरएफ व डीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कार्य शुरू किया. रेस्क्यू के जरिये पहले छः मजदूरों को बाहर निकाला गया, जबकि दो मजदूर अंदर ही फंसे थे. इन्हें निकालने के लिए कटर मशीन का प्रयोग किया गया, लेकिन तब तक ये मजदूर दम तोड़ चुके थे.

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के नए राष्ट्रपति होंगे रानिल विक्रमसिंघे, 223 में 134 वोट मिले

64 करोड़ रुपये है लागत

बता दें कि बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के नरकोटा में ऑल वेदर कार्य के तहत पुल का निर्माण किया जा रहा है. यह पुल डबल लेन के तहत तैयार बनाया जा रहा है, जिस पर 64 करोड़ की लागत खर्च की जानी है. ऑल वेदर कार्य के बाद से राजमार्ग की स्थिति भी बेहद खराब हो गई है, जबकि जगह-जगह भूस्खलन होने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. आज घटी घटना ने ऑल वेदर कार्य की पोल ही खोलकर रख दी है. ऐसे में निर्माण कार्य की पोल खुल चुकी है. घटना के बाद जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, एसपी आयुष अग्रवाल, एसडीएम अर्पणा ढोंढियाल भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.