News Nation Logo

रुद्रप्रयाग और नारकोटा के बीच निर्माणाधीन पुल गिरा, छह लोग घायल 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 20 Jul 2022, 01:51:29 PM
bridge

under construction bridge collapse (Photo Credit: social media )

highlights

  • अभी भी 4 से 5 मजदूर सैटरिंग के नीचे दबे हुए हैं
  • दबे मजदूरों को निकालने के लिए लगातार प्रयास कर रही है
  • भारी बारिश के कारण पहाड़ों पर भूस्खलन का दौर है

नई दिल्ली:  

ऋृषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर रुद्रप्रयाग (RudraPrayag) से 6 किमी की दूरी पर नरकोटा के समीप बन रहा निर्माणाधीन पुल अचानक टूट गया. इस हादसे में आधा दर्जन से अधिक मजदूर जख्मी हो गए है. अभी छह लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. घायलों को जिला अस्पताल में पहुंचाया गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि अभी भी 4 से 5 मजदूर सैटरिंग के नीचे दबे हुए हैं. पुलिस प्रशासन और रेस्क्यू टीम सैटरिंग में दबे मजदूरों को निकालने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. 

दरअसल, रुद्रप्रयाग में बुधवार सुबह ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर नारकोटा   में एक बड़ा हादसा हो गया. यहां निर्माणाधीन पु​ल की सैटरिंग गिरने से कई मजदूर घायल हो चुके हैं. वहीं अभी भी कुछ मजदूर मलबे में फंसे हुए हैं. मौके पर पहुंची एसडीआरएफ (SDRF) की टीम मजदूरों को निकालने का प्रयास कर रही है.   

गौरतलब है कि भारी बारिश के कारण पहाड़ों पर भूस्खलन का दौर है. नदी नाले काफी उफान पर है. देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, चंपावत, बागेश्वर, हरिद्वार, पिथौरागढ़ समेत राज्य के करीब नौ जिले में अगले  24 घंटे के अंदर भारी बारिश की आशंका जताई है. बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से इन जिलों में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया गया है.

 

First Published : 20 Jul 2022, 12:34:54 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.