News Nation Logo
Banner

Champawat By-Election Result 2022: पुष्कर सिंह धामी की किस्मत का फैसला आज, निर्मला गहतोड़ी से मुकाबला

उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा सीट उपचुनाव (Champawat Vidhansabha Seat By-Election Result) के नतीजे आज घोषित होंगे. यहां से सीएम पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) बीजेपी के उम्मीदवार (BJP Candidate) हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 03 Jun 2022, 08:13:38 AM
Champawat Vidhan sabha Seat Results 2022  CM Pushkar Singh Dhami  Nirmala Gehtori

Champawat Vidhan sabha Seat Results 2022 (Photo Credit: File Pic)

highlights

  • चंपावत विधानसभा सीट पर उप-चुनाव के नतीजे आज
  • पुष्कर सिंह धामी के लिए आज चुनाव जीतना जरूरी
  • कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी से सीधा मुकाबला

देहरादून:  

उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा सीट उपचुनाव (Champawat Vidhansabha Seat By-Election Result) के नतीजे आज घोषित होंगे. यहां से सीएम पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) बीजेपी के उम्मीदवार (BJP Candidate) हैं. उनके लिए ये चुनाव जीतना काफी अहम है. अगर वो ये चुनाव जीतते हैं, तभी उनकी कुर्सी बच पाएगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का सीधा मुकाबला कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी (Nirmala Gehtori) से है. सुबह 8.00 बजे से मतगणना की शुरुआत हो चुकी है. बता दें कि चंपावत विधानसभा सीट पर हुए उप-चुनाव (Bypolls) के लिए मतदान में 64 फीसदी वोटिंग हुई थी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए उप-चुनाव में बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी थी. खुद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने पुष्कर सिंह धामी के लिए चुनाव प्रचार किया था.

ये भी पढ़ें: J&K पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, LG मनोज सिन्हा-NSA अजित डोभाल भी होंगे शामिल

कैलाश गहतोड़ी ने विधानसभा से दिया था इस्तीफा

बता दें कि फरवरी में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 70 में से 47 सीटें जीतकर उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने का इतिहास रचा लेकिन जीत की अगुवाई करने वाले धामी स्वयं खटीमा से हार गए. भाजपा ने ‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार’ के नारे पर विधानसभा चुनाव लड़ा है. ऐसे में उन्हें मुख्यमंत्री बने रहने के लिए शपथ ग्रहण करने से छह माह के भीतर विधायक बनना जरूरी है जिसके लिए चंपावत में उपचुनाव हुआ. धामी ने 23 मार्च को दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी. धामी के उपचुनाव लड़ने का रास्ता साफ करने के लिए कैलाश गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को अपनी विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था.

First Published : 03 Jun 2022, 08:13:38 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.