logo-image

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शेयर की ट्यूलिप गार्डेन की पहली तस्वीर, बोले- दुनिया के सबसे बड़े उद्यानों में से एक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्यूलिप गार्डन की पहली तस्वीर साक्षा की. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे अपने ड्रीम प्रोजेक्ट मुनस्यारी स्थित ट्यूलिप गार्डन के सफल पायलट की पहली तस्वीरें साझा करने में बेहद खुशी हो रही है.

Updated on: 09 May 2020, 01:21 PM

मुनस्यारी:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra singh Rawat) ने ट्यूलिप गार्डन की पहली तस्वीर साक्षा की. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे अपने ड्रीम प्रोजेक्ट मुनस्यारी स्थित ट्यूलिप गार्डन के सफल पायलट की पहली तस्वीरें साझा करने में बेहद खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि पंचाचूली पर्वतमाला के पीछे मध्य में स्थित यह गार्डन दुनिया के सबसे बड़े ट्यूलिप उद्यानों (Tulip Garden) में से एक होगा. मुनस्यारी क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने में अहम भूमिक निभाएगा.

यह भी पढ़ें- गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से दूसरे मरीज की मौत, 62 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम

गार्डन के पीछे हिमालय की पंचाचुली पर्वत श्रृंखला

बता दें कि उत्तराखंड के प्रसिद्ध पर्यटकों में से एक मुनस्यारी में कश्मीर की तरह एक खास ट्यूलिप गार्डन बनकर तैयार हो गया है. इस गार्डन को वन विभाग की ओर से बनाया गया है. जहां देशी और विदेशी किस्म के हजारों फूल लगाए गए हैं. खास बात ये कि प्रॉजेक्ट को आम लोगों के लिए खोलने से पहले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी तस्वीरों को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. मुनस्यारी में जिस स्थान पर यह ट्यूलिप गार्डन विकसित किया गया है, उसके पीछे हिमालय की पंचाचुली पर्वत श्रृंखला है.

यह भी पढ़ें- विदेशी जमातियों के मददगार इलाहाबाद विवि के प्रोफेसर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, तीन थानों में मुकदमे दर्ज

पर्यटन को बड़ा विस्तार मिल सकेगा

सीएम रावत ने जिन तस्वीरों को शनिवार सुबह शेयर किया है, उनमें यह पर्वत श्रृंखला बर्फ से ढंकी नजर आ रही है. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लिखा है कि उत्तराखंड का ये ट्यूलिप गार्डन दुनिया के सबसे बड़े बागानों में से एक होगा और इससे मुनस्यारी के क्षेत्र में पर्यटन को बड़ा विस्तार मिल सकेगा.