logo-image

उत्तराखंड: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शनिवार और रविवार को लगेगा लॉकडाउन

महामारी कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तरखंड सरकार ने राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का फैसला किया हैं.

Updated on: 17 Jul 2020, 04:02 PM

नई दिल्ली:

महामारी कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19)  के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तरखंड सरकार ने राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का फैसला किया हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए जल्द ही गाइडलाइंस जारी किया जाएगा. 

उन्होंने ये भी कहा कि आगे की व्यवस्था के लिए समीक्षा कर फैसला लिया जाएगा. इसको लेकर आज गाइडलाइन जारी होगी.  इसके साथ ही इन दोनों दिनों में सैनिटाइज की व्यवस्था भी की जाएगी.

इससे पहले  मुख्यमंत्री रावत ने यह भी कहा कि जिन लोगों की होटलों में बुकिंग है, उन्हें कुछ शर्तों के साथ आने की छूट रहे और जरूरी कार्य से उत्तराखंड आ रहे लोगों को भी आने की इजाजत मिले.

ये भी पढ़ें: बिहार लॉकडाउन : जानें क्या खुलेगा-क्या रहेगा बंद और किसको मिलेगी बाहर निकलने की छूट

बता दें कि उत्तराखंड में पिछले एक सप्ताह में कोविड 19 मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है. ग्यारह जुलाई को 45 मामलों में महामारी की पुष्टि हुई थी, लेकिन 12 जुलाई को 120, 13 जुलाई को 71, 14 जुलाई को 78, 15 जुलाई को 104 और गुरुवार (16 जुलाई) को एक दिन में सर्वाधिक 199 मामले सामने आए.

गौरतलब है कि कोरोना को प्रकोप को देखते हुए यूपी में भी 55 घंटे के लिए लॉकडाउन लगाया गया था. इसके साथ नीतीश सरकार ने बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगा दिया गया है.