logo-image

उत्तराखंड के रामनगर में एक कर्मचारी पर बाघ ने किया हमला, एसडीओ पूनम ने लोगों से की ये अपील

उत्तराखंड के रामनगर में एक शख्स पर बाघ ने हमला कर दिया. इस हमले से शख्स बुरी तरह घायल हो गया, जिसे तुरंत इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

Updated on: 30 Oct 2023, 05:01 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के रामनगर में सोमवार सुबह एक शख्स पर बाघ ने हमला कर दिया. बाघ के हमले से व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया. स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में शख्स को रामनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़कीडांडी सितारगंज निवासी 53 वर्षीय हरलाल सिंह जीआईडी ​​कंपनी में कार्यरत हैं. मोहान क्षेत्र में इस कंपनी का सड़क निर्माण कार्य चल रहा है, जहां पर हरलाल सिंह काम कर रहे हैं. सोमवार की सुबह जब वह अपने घर से पानी लाने के लिए नर्सरी की ओर गए, तो पहले उन पर बाघ ने हमला कर दिया. बाघ का हमला इतना खतरनाक था कि वह बुरी तरह घायल हो गए.

एसडीओ पूनम ने लोगों से की अपील

इस खतरनाक हमले के बाद पुरे इलाके में दहशत फैल गया है. घटना के संबंध में रामनगर वन प्रभाग की एसडीओ पूनम कैंथोला ने बताया कि कर्मचारी का इलाज चल रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर है. उन्होंने बताया कि जिस क्षेत्र में घटना हुई है वहां कर्मचारियों द्वारा गश्त शुरू कर दी गई है. उन्होंने आगे कहा कि हमलावर बाघ की निगरानी के लिए कैमरा टैप लगाने की कार्रवाई की जाएगी.

एसडीओ पूनम ने कहा कि हमने लोगों से अपील की है कि अगर कोई भी लोग घर से बाहर निकलते हैं तो अकेले नहीं निकलें. इस मामले में घायल की भतीजी राखी राणा ने बताया कि उसके चाचा और एक अन्य व्यक्ति खाना बनाने के लिए नल से पानी लेने गये थे. इसी दौरान पहले घात में लगाए बैठे बाघ ने हमला बोल दिया है.

ये भी पढ़ें:- देवप्रयाग की बेटी का IVLP में चयन, अमेरिका में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व

ग्रामीण इलाके नहीं बल्कि रिहायशी क्षेत्रों में भी हमले

जैसे ही बाघ ने चाचा पर हमला किया तो वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिसके बाद लोगों ने कर्मचारी को बाघ से बचाया. लोगों के आ जाने से बाघ डर के मारे जंगल की ओर भाग गया. हालांकि, तब तक बाघ ने शख्स को बुरी तरह घायल कर दिया था. आपको बता दें कि जंगली इलाकों में समय-समय पर ऐसे हमले देखने को मिलते रहते हैं. इन हमलों को लेकर स्थानीय वन विभाग भी ग्रामीणों से सुरक्षा की अपील करता रहता है.

लेकिन आजकल ये जंगली इलाकों के साथ-साथ रिहायशी इलाका भी इसके चपेट में हैं. आए दिन तेंदुए के हमले रिहायशी इलाकों में भी देखने को मिल रहे हैं. हाल ही में गाजियाबाद कोर्ट में एक तेंदुए ने घुसकर उत्पात मचाया था. उस दौरान कई लोग घायल भी हुए थे.