News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

प्रदेश में भीषण आपदा को देख आप ने स्थगित की रोजगार गारंटी यात्रा 

कोठियाल ने कहा कि आप कार्यकर्ता तन मन धन से आपदा ग्रस्त इलाकों में सेवा कर रहे हैं और यूथ फांउडेशन के सैकड़ों युवा रामनगर कैंप से आपदागस्त क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्यों के लिए निकल चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 20 Oct 2021, 11:34:14 PM
ajay kothiyal

कर्नल अजय कोठियाल (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • हरिद्वार पहुंचे कर्नल कोठियाल ने महर्षि वाल्मिकी की जयंती पर किया माल्यार्पण
  • आप कार्यकर्ता गांव गावं जाकर कर रहे आपदा पीड़ितों की मदद
  • यूथ फाउंडेशन की टीम भी आपदाग्रस्त इलाकों के लिए रवाना   

देहरदून:

आज वाल्मिकी जयंती के अवसर पर आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल हरिद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने महर्षि वाल्मिकी की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया. आप कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ हरिद्वार पहुंचे कर्नल कोठियाल ने महर्षि वाल्मिकी को माल्यार्पण के बाद वहां मौजूद आप कार्यकर्ताओं को संबोधित किया . उन्होंने बीते दो दिनों में पहाडों में आई भीषण आपदा और उसमें मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं अर्पित की. उन्होंने कहा कि, प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में आपदा आई है. कई लोगों ने अपने प्राण गवां दिए है. कई पुल,सड़कें,दुकान,मकान क्षतिग्रस्त हो चले हैं, तो कुछ स्थानों पर भारी जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो चली है.

उन्होंने कहा,ऐसी परिस्थतियों में आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता प्रदेश की जनता के साथ खडा है और हर संभव मद्द के लिए तत्पर है. आपदा से प्रदेश को काफी क्षति पहुंची और कई खेत खलियान नष्ट हो चले हैं. उन्होंने कहा कि, हम सभी ये संकल्प लेते हैं ,इस प्रदेश को संजोने के लिए सभी एकजुट होकर कार्य करेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि आपदा ने कई जिलों में भीषण कहर बरपाया है और ऐसे हालातों से निपटने के लिए हमें खुद से ही तैयार रहने की आवश्यकता है. पहाडों में बरसात से हर साल यही हालात पैदा होते हैं और जनमानस को ऐसी आपदाओं से भारी नुकसान उठाना पडता है. उन्होंने कहा कि ऐसी आपदा में आप के सभी कार्यकर्ता गांव गांव जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आप कार्यकर्ता तन मन धन से आपदा ग्रस्त इलाकों में सेवा कर रहे हैं और यूथ फांउडेशन के सैकड़ों युवा रामनगर कैंप से आपदागस्त क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्यों के लिए निकल चुके हैं. उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा को रोका नहीं जा सकता लेकिन सतर्क रहकर इनसे बचाव संभव हो सकता है.

उन्होंने आपदा में प्राण दे चुके लोगों की आत्मशांति के लिए सभी से प्रार्थना करने को कहा ,जिसके बाद वहां उपस्थित लोगों ने कर्नल कोठियाल सहित मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा और इसके बाद हरिद्वार में संभावित रोजगार यात्रा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया.

इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल के साथ प्रोग्राम में जंगपुरा विधायक प्रवीण कुमार , विधानसभा प्रभारी - नरेश शर्मा , प्रशांत राय , प्रेम शर्मा , राजे सिंह नेगी , हरिद्वार विधानसभा से हेमा भंडारी , अनिल सती , नेगी , नितिन गुप्ता , सुरेश तनेजा , हरिद्वार ग्रमीण से , अम्बरीष , जातिराम , खालिद , संजू नारंग , रूड़की से दुष्यंत , लक्सर से आजम भारती , डॉक्टर यूसुफ, जिला अध्यक्ष अमित बिशनोई , पिरान क्लियर से तनवीर, परवेज, ज्वालापुर से प्रवीण चौधरी ,अमित , ममता , देहरादून से डॉक्टर अंसारी , नवीन पिरशाली , पुंडीर जी ,सुधा पटवाल समेत कई पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

First Published : 20 Oct 2021, 11:34:14 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो