News Nation Logo

सतपाल महाराज बोले, चारधाम यात्रा की गति को धीमा करने का होगा प्रयास

चारधाम यात्रा की बदहाल व्यवस्था को लेकर विदेशी दौरे से लौटे पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बड़ा बयान दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 17 May 2022, 02:57:10 PM
satpal

Satpal Maharaj (Photo Credit: ani)

highlights

  • चार धाम में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है
  • श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

देहरादून :  

चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) की बदहाल व्यवस्था को लेकर विदेशी दौरे से लौटे पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) ने बड़ा बयान दिया है. राज्य सरकार, तमाम तैयारियों और चारधाम यात्रा को व्यवस्थित ढंग से चलाने की बात कह रही है. वहीं दूसरी ओर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि चार धाम की यात्रा पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. ऐसे में चार धाम की यात्रा को धीमा किया जाएगा. हालाकि, बीते दो साल बाद सही ढंग से शुरू हुई चारधाम की यात्रा जोरों शोरों से चल रही है. चारधाम में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

इस क्रम में जहां एक ओर राज्य सरकार की ओर से सभी व्यवस्थाएं और बड़े पैमाने पर चारधाम यात्रा को चलाने की तैयारी की जा रही है. वहीं विदेश दौरे से लौटे पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि सरकार चार धाम यात्रा की गति को धीमा करेगी. महाराज के इस बयान से यह स्पष्ट है कि चारधाम में प्रयाप्त व्यवस्थाएं मुकम्मल नहीं हैं. यही वजह है कि श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं बीते दिनों उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों से तय दरों से अधिक धनराशि की वसूली की शिकायतें सामने आ रही थीं. इसे संझान लेते हुए सोमवार को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने ऐसे लोगों पर  कठोर कार्यवाही के आदेश दिए हैं. गौरतलब है ​कि बीते कुछ समय से सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें आ रही हैं कि चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों से अत्याधिक वसूली हो रही है. इसे लेकर सोशल मीडिया में दो पक्षों में विवाद छिड़ा हुआ है. कुछ लोग इसे गलत बता रहे हैं. वहीं कई का कहना है कि बढ़ती महंगाई के कारण दुकानदारों के पास कोई चारा नही है.

 

First Published : 17 May 2022, 02:26:57 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.