logo-image

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री होंगे पुष्कर सिंह धामी, BJP विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को दोबारा प्रचंड बहुमत मिला है. हालांकि, इस चुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 21 Mar 2022, 05:50 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को दोबारा प्रचंड बहुमत मिला है. हालांकि, इस चुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को हार का सामना करना पड़ा है. धामी के हार के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि किसी दूसरे नेता को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. इस बीच उत्तराखंड की राजनीति से एक बड़ी सामने आई है कि पुष्कर सिंह धामी बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए हैं. अब पुष्कर सिंह धामी ही उत्तराखंड के सीएम होंगे. 

उत्तराखंड के सीएम पद के लिए नामा का ऐलान कर दिया है. पुष्कर सिंह धामी को दोबारा उत्तराखंड की कमान मिली है. इसके बाद पुष्कर सिंह धामी के समर्थकों में खुशी की लहर है. 23 मार्च को धामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी ने छह महीने में उत्तराखंड में छाप छोड़ी है. पुष्कर सिंह धामी ने अच्छी सरकार चलाई है. धामी को सरकार चलाने का अनुभव है. 3 जुलाई 2021 में पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने थे. 

आपको बता दें कि पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव लड़ा गया था. धामी के नाम का ऐलान करने के बाद विधानसभा के बाहर बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. धामी उत्तराखंड युवा मोर्च के दो बार अध्यक्ष रहे थे. अब पुष्कर सिंह धामी 12वें सीएम के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे.