logo-image

उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड होगा लागू, कमेटी बनाएगी ड्रॉफ्ट: पुष्कर सिंह धामी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ( Pushkar Singh Dhami ) ने कहा कि वो कमेटी एक ड्रॉफ्ट बनाएगी और उसके आधार पर ही उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होगा.

Updated on: 05 Apr 2022, 04:09 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ( Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami ) ने कहा ​कि यूनिफॉर्म सिविल कोड (  Uniform civil code  ) को लेकर मैंने 12 फरवरी 2022 को एक संकल्प उत्तराखंड की जनता के समक्ष रखा था कि सरकार का गठन होते ही यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन होगा. सीएम पुष्कर सिंह धामी ( Pushkar Singh Dhami ) ने कहा कि वो कमेटी एक ड्रॉफ्ट बनाएगी और उसके आधार पर ही उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होगा. उस पर हम कार्रवाई कर रहे हैं और पहली कैबिनेट में हमने कैबिनेट नोट बना दिया है, जिस पर काम किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ऐसे बहुत से विकास के मुद्दे थे जो उनके समक्ष रखें गए हैं और उन्होंने पूरा आश्वासन दिया है उन सभी पर काम करने का और मैंने भी उनका मार्गदर्शन लिया. दिल्ली में बोल रहे पुष्कर सिंह धामी ने कहा ​कि उत्तराखंड में पूरा चुनाव अभियान प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में चला और पूर्ण बहुमत के साथ वहां पर BJP की सरकार बनी। जैसे प्रधानमंत्री ने भी पहले ही कहा है कि आने वाला दशक उत्तराखंड का दशक होगा.

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आगे कहा कि कहा कि मामले में न्यायविदों, सेवानिवृत्त जज, समाज के प्रबुद्धजनों और अन्य स्टेकहोल्डर की एक कमेटी गठित होगी। कमेटी समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट तैयार करेगी.