logo-image

CM पद की फिर शपथ लेंगे पुष्कर धामी, जानिए कार्यक्रम की पूरी जानकारी 

उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में जीत के बाद पुष्कर धामी सीएम पद की शपथ लेंगे. देहरादून के परेड ग्राउड में इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा.

Updated on: 22 Mar 2022, 11:19 PM

highlights

  • शपथ ग्रहण समारोह में 20 से 25 हजार लोगों की भीड़ जुटने का अनुमान है
  • सुबह 11.30 बजे से ही भाजपा के कार्यकर्ता मौके पर जुटना शुरू होंगे

देहरादून:

उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में जीत के बाद भाजपा दोबारा सरकार बनाने जा रही है. 23 मार्च यानि बुधवार को पुष्कर सिंह धामी एक बार फिर राज्य के सीएम के तौर पर शपथ लेने वाले हैं. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी देहरादून पहुंचने की जानकारी मिली है. इसी के साथ सभी केंद्रीय मंत्रियों को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण दिया गया है. वहीं साधु संतों को भी इस समारोह के लिए बुलाया गया है. पुष्कर धामी के सीएम पद की शपथ लेने के साथ ही कैबिनेट के अन्य मंत्री भी शपथ लेने वाले हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में 20 से 25 हजार लोगों की भीड़ जुटने का अनुमान है. देहरादून के परेड ग्राउड में इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा. इस दौरान सुबह 11.30 बजे से ही भाजपा के कार्यकर्ता मौके पर जुटना शुरू होंगे. शपथ ग्रहण का कार्यक्रम दोपहर दो बजे शुरू होगा.

तैयारियां हुई तेज

23 मार्च को 1.30 बजे पुष्कर धामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि  पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह दोपहर दो बजे तक देहरादून पहुंच सकते हैं. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री के आने को लेकर सुरक्षा व्यवस्‍थाएं चाक चौबंद करनी शुरू कर दी गई हैं. वहीं प्रशासन ने कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली है. भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने इस बात की जानकारी दी. 

इससे पहले विधायक दल के नेता के तौर पर धामी के नाम की घोषणा के बाद उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले जनता के साथ जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया जाएगा. धामी ने कहा कि उत्तराखंड को एक पारदर्शी सरकार मिलेगी. इसके साथ विकास का पहिया रुकेगा ही नहीं बल्कि उत्तराखंड पीएम मोदी के सपनों की राह पर आगे बढ़ेगा. इस दौरान धामी ने कहा कि वह पीएम मोदी और उत्तराखंड की जनता का आभार व्यक्त करते हैं.  उन्होंने भाजपा को दो तिहाई बहुमत और मुझ पर विश्वास जताया.