logo-image

पुष्कर धामी की ताजपोशी से पहले देहरादून में तेज बारिश

उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद आज रविवार को पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) उत्तराखंड (Uttarakhand New CM ) के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इस बीच खबर आ रही है कि देहरादून में तेज बारिश हो रही है.

Updated on: 04 Jul 2021, 04:45 PM

देहरादून:

उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद आज रविवार को पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) उत्तराखंड (Uttarakhand New CM ) के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इस बीच खबर आ रही है कि देहरादून में तेज बारिश हो रही है. देहरादून राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी जोरों पर है इस बीच तेज बारिश भी हो रही है. बता दें कि तेज बारिश के बीच ही पुष्कर सिंह धामी की ताजपोशी की तैयारी चल रही है. News Nation से बात करते हुए पुष्कर धामी ने कहा कि युवाओं के लिए काम करता रहूंगा. 

इस बीच कुछ विधायकों के नाराज होने की खबरें भी चर्चा में आईं और नाराज नेताओं को मनाने का दौर चलने की भी खबर है. जब से राज्‍य के भावी सीएम के रूप में पुष्‍कर सिंह धामी का नाम सामने आया है कुछ वरिष्ठ मंत्री युवा मुख्यमंत्री की कैबिनेट में रहें या न रहें इस पर भी विचार करते बताए जा रहे हैं. नए मुख्यमंत्री के नाम पर कुछ वरिष्ठ नेताओं ने कोई गुप्त बैठक की, ऐसी भी चर्चा है. सूत्र बता रहे हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत से बात की है. गृह मंत्री ने दोनों नेताओं को नए मुख्यमंत्री के साथ सहयोग करने को कहा है. बीजेपी से जुड़े कुछ और वरिष्ठ नेता भी इस निर्णय से स्वयं को असहज पा रहे हैं. कई वरिष्ठ मंत्री नए मुख्यमंत्री के अधीन मंत्री बनने से भी स्वयं को असहज बताए जा रहे हैं.

इन सभी अटकलों के बीच उत्‍तराखंड के पुष्‍कर सिंह धामी ने अपने पूर्ववर्ती मुख्‍यमंत्रियों तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की. धामी को शनिवार को उत्‍तराखंड विधानमंडल दल ने अपना नेता चुना था. वह रविवार को राज्‍य के नए सीएम के तौर पर शपथ लेने वाले हैं. हालांकि कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ नेता बिशन सिंह चुफाल ने दोनों की नाराजगी की पुष्टि की है. वह कह रहे हैं कि बेहतर होगा कि नाराजगी सार्वजनिक करने के बजाय प्रदेश अध्यक्ष के सामने अपनी बात रखी जाए. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें न्योता भेजा जाता है, तो वह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.