News Nation Logo
Banner

PM Modi Uttarakhand Visit: केदारनाथ दौरे पर श्रमजीवियों के बीच बैठ गए पीएम मोदी, जानिए क्या हुई बातचीत

News Nation Bureau | Edited By : Dheeraj Sharma | Updated on: 21 Oct 2022, 11:37:05 AM
PM Modi Talk With Shramjivis In Kedarnath

PM Narenda Modi (Photo Credit: ANI)

highlights

  • केदारनाथ धाम में दिखा पीएम मोदी का अनूठा अंदाज
  • अचानक श्रमजीवियों के बीच बैठ गए पीएम मोदी
  • श्रमजीवियों से की उनके मन की बात

New Delhi:  

PM Modi Uttarakhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Mdoi)अपने खास अंदाज के लिए पहचाने जाते हैं. फिर चाहे वो लोगों से संवाद हो या फिर अपने काफीले को रोककर एंबुलेंस को रास्ता देना हो, पीएम मोदी अपने अंदाज से ना सिर्फ लोगों को चौंकाते हैं बल्कि आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब देते हैं. प्रधानमंत्री मोदी का ऐसा ही निराला अंदाज एक बार फिर केदारनाथ धाम दौरे पर देखने को मिला. दरअसल पीएम मोदी यहां आए तो थे बाबा केदारनाथ के दर्शन करने लेकिन पूजा अर्चाना के बाद उन्होंने जो किया उसने फिर लोगों का दिल जीत लिया.

बाबा केदारनाथ (Kedarnath Dham)की पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक कुछ श्रमजीवियों के बीच जाकर बैठ गए। उनके इस तरह बैठने का मकसद किसी को समझ नहीं आया, हालांकि मुलाकात सुनियोजित थी, लेकिन बैठने का अंदाज लोगों को दिलों को छू गया. आप सोच रहे होंगे कि, आखिर श्रमजीवियों के बीच पीएम मोदी बैठें क्यों? आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

जब श्रमजीवियों के बीच बैठ गए पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भक्ति भाव तो हर कोई जानता है, खास तौर पर बात महादेव की शरण में जाने की हो तो पीएम मोदी ये मौका कभी नहीं छोड़ते, हिमालय और केदारनाथ धाम से तो उनका अनूठा रिश्ता रहा ही. इसी कड़ी में पीएम बनने के बाद 6वीं बार पीएम मोदी केदारनाथ धाम पहुंचे, यहां उन्होंने विधि के साथ बाबा केदरानाथ की पूजा-अर्चना की, लेकिन इसके बाद वो कुछ श्रमजीवियों के बीच जाकर बैठ गए, जिसने सभी को चौंका दिया.

अलग था पीएम मोदी की बातचीत का अंदाज
आमतौर पर पीएम मोदी विकास योजना से जुड़े लोगों से बातचीत करते हैं, उनकी समस्याएं सुनते हैं, लेकिन ये अंदाज कापी अलग था. केदारनाथ में पीएम मोदी ने शुक्रवार को विकास परियोजनाओं पर काम कर रहे श्रमजीवी के साथ फ्री-व्हीलिंग बातचीत की. इस दौरान उन्होंने ना सिर्फ श्रमजीवियों से उनके मूल राज्यों के बारे में जानकारी हासिल की बल्कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभों के बारे में भी पूछा.

इतना ही नहीं इस दौरान पीएम मोदी ने उनके कोविड टीकाकरण की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली. दरअसल पीएम मोदी लगातार कोरोना महामारी को लेकर लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हैं, ज्यादा से ज्यादा लोगों से टीकाकरण की भी उन्होंने कई बार अपील की है. यही वजह है कि जब श्रमजीवियों के बीच पीएम मोदी बैठे तो वे कोविड वैक्सीनेशन जैसी जरूरी बात करना नहीं भूले.
 बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी यात्रा के दौरान केदारनाथ में मंदाकिनी आस्थापथ और सरस्वती आस्थापथ के साथ विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी की.

First Published : 21 Oct 2022, 11:37:05 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.