logo-image

पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की, बोले- तीर्थयात्रियों को मार्ग में मिले सारी सुविधाएं

पीएम मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केदारनाथ धाम में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की. केदारनाथ मंदिर और जगद्गुरु आदि शंकराचार्य की 'समाधि स्थल' की दिव्यता को आगे बढ़ाने के कार्यों में तेजी लाने को निर्देष दिए.

Updated on: 15 Jul 2020, 04:49 PM

केदारनाथ :

पीएम मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केदारनाथ धाम में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की. केदारनाथ मंदिर और जगद्गुरु आदि शंकराचार्य की 'समाधि स्थल' की दिव्यता को आगे बढ़ाने के कार्यों में तेजी लाने को निर्देष दिए. साथ ही स्वच्छता बनाए रखने और व्यापक विकास सुनिश्चित करने के लिए विचार-विमर्श किया गया. समीक्षा बैठक में यह सुनिश्चित करने पर भी ध्यान केंद्रित किया गया कि तीर्थ यात्रियों को गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर सभी सुविधाएं मिले. टेक्नोलॉजी के माध्यम से तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व को प्रदर्शित करने के लिए व्यवस्था की जाए. इससे हमारे सांस्कृतिक धरोहर मजबूत होती है. लोगों के बीच हमारे सांस्कृतिक महत्व का प्रसार होता है. 

वहीं विश्व युवा कौशल दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया और प्रासंगिक बने रहने पर हुनर के विकास पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि नए हुनर को सीखने का एक भी मौका नहीं गंवाना चाहिए. यही हुनर देश को आत्मनिर्भर बनाने में ताकत की तरह सहयोग करेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 'चार-पांच दिन पहले देश में श्रमिकों की स्किल मैपिंग का एक पोर्टल भी शुरू किया गया है. यह पोर्टल कुशल लोगों व कुशल श्रमिकों की मैपिंग करने में अहम भूमिका निभाएगा.