logo-image

Pithoragarh Road Accident: उत्तराखंड में दिल दहला देने वाला हादसा, भक्तों से भरी जीप खाई में गिरी, 9 की मौत

Pithoragarh Road Accident: देवभूमि उत्तराखंड से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक भीषण हादसे में 9 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि दो लोग अब भी लापता है.

Updated on: 22 Jun 2023, 01:24 PM

नई दिल्ली:

Pithoragarh Road Accident: पहाड़ी राज्य और देव भूमि के नाम से पहचाने जाने वाले उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है. दरअसल गुरुवार 22 जून को मुनस्यारी से गुजर रही भक्तों से भरी एक जीप खाई में पलट गई. खास बात यह है कि इस भीषण हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस एक्सीडेंट के बाद से दो लोग अब तक लापता हैं. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत प्रशासन और पुलिस का दल मौके पर पहुंच गया. टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है. 

घटना के बाद कुल 9 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि खाई में गिरने की वजह से दो लोग के मिलने की अबतक कोई सूचना नहीं मिली है. हालांकि बचाव दल और पुलिस की टीम इनकी तलाश में जुटी है. 

पुलिस ने बताया कि हादसे इतना भीषण है कि जीप पलटकर 600 मीटर नीचे खाई में जा गिरी. तस्वीर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जीप के परखच्चे उड़ गए हैं. कंटीली झाड़ियों और गड्ढों में गिरने की वजह से लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. 

कहां से आ रहे थे श्रद्धालु
पुलिस और स्थानी लोगों ने बताया कि ये सभी भक्त बागेश्वर के शामा से दर्शन कर लौट रहे थे. इसके बाद ये लोग आगे और भी मंदिरों में दर्शन करने के लिए जा रहे थे. लेकिन चालक का अचानक जीप से नियंत्रण चला गया और जीप खाई में जा गिरी. 

जीप के पलटते ही वहां मौजूद स्थानीय लोग तुरंत बचाव के लिए नीचे उतरना शुरू हो गए. साथ ही कुछ लोगों ने पुलिस को भी इस हादसे की सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम पर तुरंत मौके पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव काम में जुट गई. पुलिस की मानें तो मरने की संख्या में इजाफा हो सकता है. फिलहाल घटना के सही कारणों का भी पता लगाया जा रहा है. कहीं जीप ओवरलोड तो नहीं थी, क्या चालक किसी मादक पदार्थ का सेवन करने के बाद गाड़ी चला रहा था. ऐसे कई सवाल है जो फिलहाल जांच के घेरे में हैं. इसके साथ ही लापता दो लोगों की तलाश भी की जा रही है.