logo-image

पंडित जी की कटी चोटी, नाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हाल ही में उत्तराखंड के देहरादून से हैरतंगेज मामला सामने आया है. मामले में एक नाई ने उसकी दुकान पर बाल कटाने आए पंडित जी की चोटी ही काट डाली. इससे पंडित जी काफी नाराज हुए और ये बात नाई की दुकान से उठकर पुलिस थाने तक पहुंच गई.

Updated on: 09 Aug 2021, 03:21 PM

highlights

  • बाल कटाने गए पंडित जी की चोटी भी काटी
  • नाराज पंडित जी ने नाई के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
  • धार्मिक भावनाओं को आहत करने सहित कई अन्य मामलोंं में FIR दर्ज

देहरादून:

हाल ही में उत्तराखंड के देहरादून से हैरतंगेज मामला सामने आया है. मामले में एक नाई ने उसकी दुकान पर बाल कटाने आए पंडित जी की चोटी ही काट डाली. इससे पंडित जी काफी नाराज हुए और ये नाराज़गी इस कदर बढ़ गई कि नाई की दुकान से उठकर ये बात पुलिस थाने तक पहुंच गई. नाई की इस हरकत से नाराज पंडित जी ने उसके खिलाफ मुकदमा तक दर्ज करा दिया.
चोटी के कटने की बात पंडित जी को तब पता चली कि जब वह घर पंहुचे. घर पर पहुंचने के करीब दो घंटे के बाद पंडित जी को ये अहसास हुआ कि उनकी चोटी उनके सिर में नहीं है. देखने पर पता चला कि पंडित जी की चोटी तो कट चुकी है. फिर क्या था? इतना पता चलते ही पंडित जी नाई की दुकान की ओर चल दिए और दुकान पर पहुंच कर नाई से इस बारे में बात की, लेकिन इस बातचीत में बात बढ़ गई. देखते ही देखते ये बात विवाद और बहस के रूप में बदल गई.

यह भी पढ़ें : तीलू रौतेली पुरस्कार का धामी सरकार ने किया अपमान : संजय भट्ट

इस दौरान नाई ने बात को बढ़ते देखा, तो उसने माफी मांगते हुए बात को खत्म करना चाहा. लेकिन तब तक पंडित जी का पारा चढ़ चुका था. पंडित जी को इस बात से इतना गुस्सा आया कि पंडित जी नाई की दुकान से निकलकर सीधे पुलिस थाने पहुंच गए. नेहरू कॉलोनी थाने में जाकर उन्होंने नाई की शिकायत की और नाई के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया.

किन मामलों में दर्ज हुआ मुकदमा 

इस मामले में नेहरू कॉलोनी थानाध्यक्ष राकेश गुसाई ने बताया कि पंडित शिवानन्द कोटनाला ने सैलून संचालक भावेश के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, गाली-गलौज, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई कर रही है. दर्ज शिकायत के मुताबिक, देहरादून के नवादा में भावेश जेंट्स सैलून में पंडित शिवानन्द कोटनाला बीते रविवार को बाल कटवाने गये थे, बाल काटने के साथ पंडितजी के बालों में कलर भी लगाया गया. पंडितजी घर गए. बालों पर लगा कलर सूखने के बाद वह नहाने के लिए बाथरूम में गए. सिर पर हाथ पानी डालने के बाद हाथ लगाया तो चोटी का अता-पता न था. फिर क्या था, वह गुसलखाने से निकलकर सीधे जा धमके बार्बर की दुकान पर. वहां खूब तू-तू-मैं-मैं के बाद मामला जब शांत नहीं हुआ, पंडितजी का गुस्सा कम नहीं हुआ तो मामला चौराहे से उठकर चौकी तक पहुंच गया. इस प्रकार ये बात बड़े विवाद के रूप में बदल गई.