News Nation Logo

रुद्र प्रयाग में भारी बारिश, नहीं फटा बादल, SDRF की टीम तैनात

मानसून की बारिश शुरू होते ही प्रदेश में पहाड़ों में आपदा जैसे हालात नजर आने लगे. भारी बारिश से रुद्रप्रयाग क्षेत्र में खेती की जमीन बह गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 04 Jul 2019, 03:32:22 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

रुद्रप्रयाग:  

मानसून की बारिश शुरू होते ही प्रदेश में पहाड़ों में आपदा जैसे हालात नजर आने लगे. भारी बारिश से रुद्रप्रयाग क्षेत्र में खेती की जमीन बह गई है. वहीं लोगों को काफी नुकसान हुआ है. हालांकि आईजी एसडीआरएफ संजय गुंज्याल का कहना है कि रुद्रप्रयाग में अतिवृष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें- अभिषेक सिंघवी ने लिखा- 'हलाला जायज और एक्टिंग हराम', मौलाना ने दिया ये जवाब

किसी भी तरह से बादल फटने की कोई घटना नहीं हुई है और ना ही कोई जनहानि या पशु हानि हुई है. मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए एसडीआरएफ की टीमें अलर्ट मोड पर रखी गई है. सभी पहाड़ी जनपदों में एसडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं वहीं मैदानी क्षेत्रों में जल पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों को नदी किनारे के गांवों में अलर्ट रहने के लिए निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- No One Killed Krishnanand Rai, तो 400 राउंड गोलियां क्या अपने आप चलीं

आईजी एसडीआरएफ संजय गुंज्याल का कहना है कि मानसून के दौरान सभी आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में अतिरिक्त टीमें तैनात करने के साथ-साथ कैलाश मानसरोवर यात्रा में भी एसडीआरएफ की अलर्ट पार्टी में रखी गई है. कैलाश मानसरोवर यात्रा को लेकर एसडीआरएफ टीमों को निर्देशित किया गया है कि अगर आपदा के दौरान हालात ज्यादा खराब होते हैं तो हवाई सपोर्ट की भी मदद ली जा सकती है.

First Published : 04 Jul 2019, 03:32:22 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.