logo-image
लोकसभा चुनाव

News State Conclave:बीजेपी विधायकों को खरीदने के लिए सौदेबाजी करती है : गणेश गोदियाल

बीजेपी विधायकों को खरीदने के लिए सौदेबाजी करती है. दलबदल में भी धन का प्रयोग होता है.  उन्होंने उत्तराखंड सरकार के देवस्थानम बोर्ड बनाने का भी विरोध किया.  

Updated on: 24 Sep 2021, 08:00 PM

highlights

  • उत्तराखंड में पैसे लेकर युवाओं को नौकरियां दी जा रही हैं
  • बीजेपी विधायकों को खरीदने के लिए सौदेबाजी करती है
  • दलबदल में भी धन का प्रयोग होता है

देहरादून:

News State Conclave:उत्तराखंड में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. अभी राज्य को बने सिर्फ 21 साल ही हुए हैं, लेकिन इतने कम समय में इसने कई कीर्तिमान भी स्थापित किए हैं. हाल में प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन हुआ है. राज्य की कमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हाथों में हैं. 46 साल के पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) से लोगों को काफी उम्मीदें हैं. न्यूज स्टेट का मेगा कॉन्क्लेव में हो रहा है. इस मेगा कॉन्क्लेव- '21 का उत्तराखंड' में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने जनता के सवालों का जवाब दिया.

उत्तराखंड की बीजेपी सरकार ने भू-कानून लाकर जमीन की खरीद-फरोख्त को सरकारी तंत्र से मुक्त कर दिया. कांग्रेस राज्य में सत्ता में आती है तो आते ही भू कानून को तर्कसंगत बनाएंगी. 500 मीटर को बीजेपी ने 250 मीटर कर दिया. उत्तराखंड में भू कानून बदलने की किसी ने मांग नहीं की थी. पहाड़ों में ऐसे ही जमीनें कम हैं. मूलनिवासी के लिए भूमि जरूरी है. न्यूज नेशन कॉन्क्लेव (News State Conclave)में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने ये बातें कहीं.  

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड की जमीन बाहर का किसान नहीं खरीद सकता है. बीजेपी ने भूमाफिया को फायदा पहुंचाने के लिए भू कानून लाया है. भू कानून में बीजेपी ने बदलाव किए हैं. 

यही नहीं बीजेपी हर क्षेत्र में गलत कर रही है. उत्तराखंड में पैसे लेकर युवाओं को नौकरियां दी जा रही हैं. बीजेपी विधायकों को खरीदने के लिए सौदेबाजी करती है. दलबदल में भी धन का प्रयोग होता है.  उन्होंने उत्तराखंड सरकार के देवस्थानम बोर्ड बनाने का भी विरोध किया.  

यह भी पढ़ें: News State Conclave:कांग्रेस ने अलग-अलग धर्मों को लड़ाया हमने अटल उत्कृष्ट स्कूल बनाया: अरविंद पाण्डेय

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि सड़कों पर जो आंदोलन कर रहे हैं उसकी तरफ बीजेपी नहीं देख रही है. कांग्रेस दलितों का दुख-दर्द समझती है. कांग्रेस ने पंजाब में दलित मां के गरीब बेटे को सीएम बनाया गया तो भाजपा के पेट में क्यों दर्द हो रहा है. कांग्रेस ने देश के तमाम अनुसूचित भाइयों को बड़ी जिम्मेदारी दी है. हम उत्तराखंड में दलित सीएम देखना चाहते हैं. बीजेपी घोषणा करे कि उत्तराखंड का सीएम दलित होगा. 
 
गोदियाल ने कहा कि बीजेपी को भी दलितों के उत्थान के लिए कोई योजना लानी चाहिए. हम विपक्ष में हैं हमारा काम है सवाल करना और आप सत्ता में हैं तो आपका काम जवाब देना है. उन्होंने कहा कि गांव-गांव तक कांग्रेस का मजबूत संगठन है. इस संगठन की मजबूत विरासत को मैं और आगे पहुंचाने की कोशिश करूंगा.