News Nation Logo
Banner

पढ़ाई के लिए बने खतरों के खिलाड़ी, उत्तराखंड में नदियां उफान पर तो देखें कैसे स्‍कूल जा रहे हैं बच्‍चे

उत्तराखंड में मॉनसून के दौरान पहाड़ों पर हो रही बारिश ने आम जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. भारी बारिश से नदियां-नाले उफान पर हैं.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Jul 2019, 09:37:53 AM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में मॉनसून के दौरान पहाड़ों पर हो रही बारिश ने आम जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. भारी बारिश से नदियां-नाले उफान पर हैं. नदियों के जलस्तर बढ़ने से कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हो चले हैं. नैनीताल में भी इसी तरह की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में उफान आने से लोगों की मुसीबतें बढ़ी हुई हैं.

यह भी पढ़ें- पढ़ाई की ऐसी ललक नहीं देखी होगी आपने, बेटे के साथ कक्षा 8 में ले लिया एडमिशन

नैनीताल के दानीजेला गांव में लोगों को नदी-नालों में पानी के उफान के चलते परेशान झेलनी पड़ रही हैं. बच्चों को स्कूल जाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जलस्तर बढ़ने से बच्चे स्कूल जाने के लिए देसी जुगाड़ के जरिए बनाए गए रोपवे से नदी पार करने को मजबूर हैं.

यह भी पढ़ें- बारिश के मौसम मे यहां निकलते हैं बंपर सांप, ऐसे करते हैं रेस्क्यू

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पर नदी पार करने के लिए कोई पुल नहीं है. ऐसे में नदी पार करने के लिए इस रोपवे का सहारा लेना पड़ता है. इसके साथ ही स्थानी लोगों ने यहां पर सरकार से पुल बनाने की मांग की है.

वहीं नैनीताल के जिलाधिकारी का कहना है कि राज्य सरकार की ओर से 4 पुलों को स्वीकृति दी गई है. अब उन नए पुलों जल्द से जल्द बनवाने की कोशिश की जा रही है.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 21 Jul 2019, 09:23:24 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.