logo-image

उत्तराखंड में आसमान से बरसी आफत, जान जोखिम में डालने को मजबूर लोग, देखें Video

इन दिनों पहाड़ से लेकर मैदान तक जल प्रलय देखने को मिल रही है. उत्तराखंड में भी भारी बारिश ने कहर मचाया हुआ है.

Updated on: 17 Aug 2019, 11:45 AM

नई दिल्ली:

इन दिनों पहाड़ से लेकर मैदान तक जल प्रलय देखने को मिल रही है. उत्तराखंड में भी भारी बारिश ने कहर मचाया हुआ है. बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर है. जगह-जगह पहाड़ भी दरक रहे हैं और भूस्खलन हो रहा है. लोगों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है. उत्तरकाशी में भी बारिश और भूस्खलन के कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुई है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए भी उत्तराखंड के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. उत्तरकाशी के साथ-साथ टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और कुमाऊं में मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी गई है.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में अब पानी नहीं होगा बर्बाद, पेयजल कनेक्शन पर लगेगा मीटर

उत्तरकाशी के पुरोला इलाके में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण पिछले 6 दिनों से क्षेत्र के 4 गांवों को जोड़ने वाली सड़क अवरुद्ध है. लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के लिए जान जोखिम में डालनी पड़ रही है. पुरोला इलाके में स्थानीय लोग रस्सियों का इस्तेमाल कर जलधारा को पार कर रहे हैं. इन लोगों के लिए एक छोटी से चूक जिंदगी पर भारी पड़ सकती है. बावजूद इसके अपने रोजमर्रा के कामों के लिए इन्हें अपनी जान मुसीबत में डालनी पड़ रही है. 

यह भी पढ़ें- स्कूल जाते ये बच्चे हैं असली खतरों के खिलाड़ी, Video हुआ वायरल

उत्तराखंड के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के कारण ऐसे ही हालात हैं. बांसवाड़ा, बद्रीनाथ, लंगासु समेत कई जगह से भूस्खलन की खबरें हैं. इसके अलावा मैदानी इलाकों में बारिश और बाढ़ ने हाहाकार मचा रखा है. आने वाले समय में भी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के 9 जिलों में 17 और 18 अगस्त को भारी बारिश की संभावना है. 

यह वीडियो देखें-