News Nation Logo
Banner

पूर्व अर्धसैनिक बलों के समर्थन में उतरे कर्नल कोठियाल

कर्नल अजय कोठियाल ने पूर्व अर्धसैनिक बलों के समर्थन में एक बयान जारी करते हुए कहा कि दोनों ही दल बीजेपी और कांग्रेस, सैनिकों, अर्धसैनिक बलों के पूर्व सैनिकों के साथ भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 23 Aug 2021, 11:26:15 PM
Ajay Kothiyal

Ajay Kothiyal (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • पूर्व अर्धसैनिक बलों के समर्थन में उतरे कर्नल कोठियाल
  • अर्धसैनिक बलों के जवानों को पूर्व सैनिकों की तरह सुविधाएं दी जाएं - कर्नल कोठियाल

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री प्रत्याशी और आप के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल ने पूर्व अर्धसैनिक बलों के समर्थन में एक बयान जारी करते हुए कहा कि दोनों ही दल बीजेपी और कांग्रेस, सैनिकों, अर्धसैनिक बलों के पूर्व सैनिकों के साथ भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बलों से जुड़े सैनिकों की 2014 से लंबित मांगें आज तक पूरी नहीं हो पाई हैं. जबकि 2014 से आज तक कांग्रेस और बीजेपी की सरकार ने सत्ता संभाली. लेकिन इनके में कुछ करने की इच्छाशक्ति नहीं है. उन्होंने कहा कि आज भी अर्धसैनिक बलों के पूर्व सैनिक अपने हक के लिए संघर्ष कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति की स्वीकृति रेटिंग गिरकर 41.6 प्रतिशत: सर्वेक्षण

उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बलों से सेवानिवृत हुए सैनिकों को आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है. इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल ने एक वाकया का जिक्र करते हुए कहा कि 8 फरवरी 2014 में अर्धसैनिक बलों के लिए अलग से निदेशालय खोलने के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री ने कैबिनेट में शासनादेश जारी किया था ताकि अर्धसैनिक बल के सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों को भी सैनिक और पूर्व सैनिकों की भांति सुविधांए मिल सके. उसके बाद बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के कार्यकाल में भी इन लोगों को सिर्फ आश्वासन मिले. लेकिन जब काफी अर्धसैनिक बलों के प्रयास और दबाव के बाद इस निदेशालय का गठन हुआ तो वह मांगे जो 2014 में शासनादेश के दौरान रखी गई थीं वो आजतक पूरी नहीं हो पाई हैं.

यह भी पढ़ें : श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर के शीर्ष कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर

कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि सैनिक चाहे सेना का हो या अर्धसैनिक बल का वो सैनिक होता है और आप पार्टी हर सैनिक को देशभक्त मानते हुए उनका सम्मान करती है. लेकिन सरकार इन लोगों के साथ भेदभाव कर रही है जो निंदनीय है. आप पार्टी इनकी मांगों को जायज मानते हुए उन सभी मांगों का समर्थन करती है. उन्होंने कहा कि शासनादेश में 30 पदों की स्वीकृति ली गई थी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन लोगों की मांग है कि सरकार अर्धसैनिक, पूर्व अर्धसैनिक ,विधवाओं तथा परिवार के सदस्यों को वह समस्त सुविधाएं दे जो सैनिक, पूर्व सैनिक, विधवाओं तथा परिवार के सदस्यों को मिल रही है. उन्होंने कहा कि सभी जिलों में इसके कार्यालय भी खोले जाए ताकि इन लोगों को अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए बार बार निदेशालय के चक्कर न काटने पड़ें.

यह भी पढ़ें : ईडी ने अनिल देशमुख मामले में दायर की पहली चार्जशीट

कर्नल कोठियाल ने आगे कहा कि ये लोग सम्मानित लोग हैं. जिनकी कद्र सरकार को बिल्कुल नहीं है. लेकिन आम आदमी पार्टी सभी पूर्व अर्धसैनिक और सैनिकों का सम्मान करते हुए ये आश्वासन देती है कि हमारी सरकार बनते ही इन सभी लोगों की मांगें तत्काल प्रभाव से पूरी की जाएंगी और साथ ही आप पार्टी इनकी सभी मांगों को जायज मानते हुए इनका पूर्ण समर्थन करती है और सरकार को आगाह करती है कि अर्धसैनिक बल के लोगों को अगर अब भी अपनी मांगों के लिए भटकना पड़ा तो आप पार्टी इनके साथ सडक पर उतरकर प्रदर्शन करेगी.

First Published : 23 Aug 2021, 08:48:58 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×