logo-image

जस्टिस रवि मलिमथ उत्तराखंड के नये मुख्य न्यायाधीश होंगे

कर्नाटक न्यायिक अकादमी के अध्यक्ष व जस्टिस रवि मलिमथ उत्तराखंड के नये मुख्य न्यायाधीश होंगे. सुप्रीम कोर्ट ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. उत्तराखंड हाईकोर्ट के वर्तमान मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन 31 जुलाई को रिटायर हो रहे हैं.

Updated on: 19 Feb 2020, 05:02 PM

देहरादून:

कर्नाटक न्यायिक अकादमी के अध्यक्ष व जस्टिस रवि मलिमथ उत्तराखंड के नये मुख्य न्यायाधीश होंगे. सुप्रीम कोर्ट ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. उत्तराखंड हाईकोर्ट के वर्तमान मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन 31 जुलाई को रिटायर हो रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने 12 फरवरी को इसका नोटिफिकेशन जारी कर दी है.

जस्टिस रवि मलिमथ कौन हैं

आपको बता दें कि 25 मई 1962 को जन्मे जस्टिस मलिमथ स्वर्गीय वीएस मलिमथ के बेटे हैं. जो कि केरल और कर्नाटक में उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश थे. न्यायमूर्ति रवि मलिमथ ने पहली बार 28 जनवरी 1987 को बेंगलुरु में एक वकील के रूप में प्रैक्टिस शुरू की थी.

इसके बाद उन्होंने कर्नाटक उच्च न्यायालय, बेंगलुरु में संवैधानिक, सिविल,आपराधिक, श्रम सेवा में अभ्यास किया. 18 फरवरी 2008 को उन्हें कर्नाटक के उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश और 17 फरवरी 2010 को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया.