News Nation Logo

देहरादून में AAP ने मनाया कारगिल विजय दिवस, वीर सपूतों को किया प्रणाम

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 26 Jul 2022, 08:13:25 PM
Capture

Kargil vijay diwas (Photo Credit: social media)

highlights

  • कारगिल विजय दिवस पर कार्यक्रम आयोजित
  • प्राणों की परवाह किए बगैर सर्वस्व न्यौछावर कर दिया
  • शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए

 

:  

देहरादून में आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में कारगिल विजय दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए एवं एक गोष्ठी का आयोजन कर शहीदों को नमन किया गया. इस दौरान प्रदेश संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि वे करगिल में शहीद हुए वीर सपूतों, घायलों एवं कारगिल युद्ध में भाग लेने वाले सभी वीर सपूतों को प्रणाम करते हैं जिन्होंने देश की रक्षा में अपने प्राणों की परवाह किए बगैर सर्वस्व न्यौछावर कर दिया. 

इस दौरान आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद ने कहा कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है एवं यहां माताएं क्षत्ररानयो के रूप में वीर सपूतों को जन्म देती हैं एवं देश पर उन्हें न्यौछावर करती है.  इस दौरान पार्टी उपाध्यक्ष उमा सिसोदिया ने भी अपने विचार रखे जिससे सभी भावुक हो गए. वक्ताओं के रूप में डॉ आरपी रतूड़ी, डी के पाल, श्रीमती सुधा पटवाल, कमलेश रमन ,सीमा कश्यप, विपिन खन्ना, दर्शन डोभाल ,शोएब मलिक ,अशोक सेमवाल ,सुशील सैनी ,राजू मौर्या, सागर हांडा, अरमान बेग अक्षय शर्मा , गुलफॉर्म मलिक, नितिन जोशी पंकज अरोड़ा ,सहित सैकड़ों लोग सम्मिलित थे.  कार्यक्रम के अंत में दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. 

ये भी पढ़ें-किच्छा सुदीप की फिल्म विक्रांत रोना का रा रा रक्कम्मा टीजर आउट

बता दें, साल 1971 में भारत-पाकिस्तान से ज्यादा कारगिल युद्ध-1999 में भारत के जवान शहीद हो गए और पाकिस्तानी सैनिक मारे गए. जिले के वीर सपूतों ने अपनी जिंदगी देश के लिए न्योछावर कर दी. आखिरकार, 26 जुलाई 1999 में वीर योद्धाओं ने जंग जीतकर भारत की ताकत का एहसास कराया और पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

 

First Published : 26 Jul 2022, 08:13:25 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.