logo-image

सीनियर ने जूनियर स्टूडेंट को बनाया मुर्गा, काटे बाल, कॉलेज ने की ये कार्रवाई

हैरत की बाद ये है कि इस मामले में सीनियर्स पर आरोप लगाने के बाद पीड़ित ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी.

Updated on: 16 Dec 2019, 03:13 PM

highlights

  • राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर गढ़वाल में रैगिंग का मामला सामने आया है. 
  • हैरत की बाद ये है कि इस मामले में सीनियर्स पर आरोप लगाने के बाद पीड़ित ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी.
  • इसके बावजूद शिक्षण संस्थान ने कार्रवाई करते हुए जेआर डॉक्टर को निलंबित कर दिया है.

श्रीनगर:

राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर गढ़वाल में रैगिंग का मामला सामने आया है. हैरत की बाद ये है कि इस मामले में सीनियर्स पर आरोप लगाने के बाद पीड़ित ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी. इसके बावजूद शिक्षण संस्थान ने कार्रवाई करते हुए जेआर डॉक्टर को निलंबित कर दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार पहले सीनियर स्टूडेंट का अपने जूनियर छात्र से गाली गलौच करने का एक ऑडियो क्लिप मिला था जिसमें ये साफ था कि जूनियर्स के साथ गाली गलौच के साथ ही साथ मारपीट को भी साफ सुना जा सकता है. सीनियर स्टूडेंट ने जूनियर स्टूडेंट को मुर्गा भी बनाया था.

यह भी पढ़ें: CAA पर हिंसा को लेकर बोले PM मोदी- यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है, इसके लिए...

रैगिंग के बाद जब उनमें से एक स्टूडेंट की तबीयत खराब हुई तो उसका आनन-फानन में उसे वहां से इलाज के लिए ले जाया गया. सूत्रों के मुताबिक, इस कथित रैगिंग के दौरान स्टूडेंट्स के बाल भी काट दिए गए थे. हालांकि मामला जल्द ही सुलझ गया था.
कॉलेज ने रैगिंग के आरोप में दो सीनियर छात्रों और एक जेआर डॉक्टर पर 15 से 3 महीने तक की निलंबन की कार्रवाई की है. इस मामले पर पीड़ित छात्र भी कोई बात करने से बचता दिखाई दिया.

यह भी पढ़ें: अगर कांग्रेस यह सब करती तो बीजेपी आज सत्‍ता में नहीं होती, गुलाम नबी आजाद बोले

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सीएमएस रावत कहते हैं कि इस मामले में 2013 के एक सीनियर छात्र की संलिप्तता सामने आ रही है. अब यह सुनिश्चित किया जाएगा कि फिर ऐसा न हो. रैगिंग है या नहीं?