News Nation Logo
Banner

चमोली में केंद्रीय मंत्री किरण रिरिजू ने ITBP जवानों से की मुलाकात, विंटर स्पोर्ट्स को लेकर कही बड़ी बात

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि देश में खेलो इंडिया के तहत अनेक स्पोर्ट्स कराए जा रहे हैं. केंद्र सरकार और स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए अनेक प्रयास कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 15 Feb 2020, 04:57:16 PM
चमोली में किरण रिरिजू ने ITBP जवानों से की मुलाकात

चमोली में किरण रिरिजू ने ITBP जवानों से की मुलाकात (Photo Credit: फाइल फोटो)

चमोली:  

औली (Auli) के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने आईटीबीपी के अधिकारियों के साथ मुलाकात की. सबसे पहले दिल्ली से केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू आर्मी हेलीपैड जोशीमठ पहुंचे और उसके बाद आईटीबीपी (ITBP) की प्रथम वाहिनी में जवानों से मुलाकात करके एशिया की सबसे लंबी रोपवे से औली पहुंचे, जहां वे 2 दिन तक रात्रि विश्राम करेंगे. 

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि देश में खेलो इंडिया के तहत अनेक स्पोर्ट्स कराए जा रहे हैं. केंद्र सरकार और स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए अनेक प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि विशेष तौर पर विंटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग योजनाएं तैयार हो रही हैं. उन्होंने कहा कि अगले महीने जम्मू-कश्मीर में विंटर स्पोर्ट्स का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश भर के खिलाड़ी वहां पर पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ेंः हरीश रावत के ट्वीट से गरमाई सियासत, बीजेपी पर लगाया उत्तराखंड अस्थिरता फैलाने का आरोप

किरण रिजिजू ने कहा कि पूर्व में विंटर खेल का बजट खेल मंत्रालय के पास नहीं होता था, लेकिन अब विंटर खेलों का बजट भी खेल मंत्रालय को दिया जा रहा है, जिससे इस क्षेत्र में और अधिक प्रयास करने की संभावना बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को स्पोर्ट्स से जोड़ने के लिए खेल मंत्रालय के द्वारा अनेक प्रयास किए जा रहे हैं. केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि जब वे देश के गृह मंत्री थे तो उन्होंने चमोली से लगी चीन की सभी चेक पोस्टों का भ्रमण किया था, आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात की थी और वे देश के जवानों के साथ मिलते रहते हैं. जिससे जवानों को भी अच्छा लगता है और स्वयं मुझे भी उनसे मिलकर गर्व महसूस होता है.

यह भी पढ़ेंः  उत्तराखंड की कैबिनेट मीटिंग में इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

वहीं औली में स्कीइंग और विंटर खेलों को लेकर किरेन रिजिजू ने कहा कि इस पर अधिकारियों और आईटीबीपी से चर्चा की जाएगी और भविष्य में यहां पर विंटर खेलों को और बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि औली बहुत ही खूबसूरत जगह है और यहां पर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में जरूर कुछ अलग होना चाहिए.

First Published : 15 Feb 2020, 04:40:13 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.