News Nation Logo

चमकी बुखार को लेकर उत्तराखंड में हाईअलर्ट, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह भगवान से प्रार्थना करेंगे कि उत्तराखंड इस बीमारी से बचा रहें.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Jun 2019, 10:22:12 AM
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

चमकी बुखार यानी एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम को लेकर उत्तराखंड में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि 3 दिन पहले शासन स्तर पर एक हाई लेवल मीटिंग ली गई थी, जिसमें स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी दी गई कि उत्तराखंड के किसी भी जनपद और किसी भी अस्पताल में अब तक चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों का कोई मामला सामने नहीं आया.

यह भी पढ़ें- International Yoga Day: योग से इस खतरनाक बीमारी का खतरा हो जाता है कम

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा है कि सभी जिला चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अस्पतालों में चमकी बुखार और स्वाइन फ्लू की दवा पर्याप्त मात्रा में रहे अगर दवा की कमी है तो शासन से अग्रिम बजट लेकर दवा स्टॉक में रखें. सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा है कि उत्तराखंड में बीमारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और जनता जागरुक है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह भगवान से प्रार्थना करेंगे कि उत्तराखंड इस बीमारी से बचा रहें.

यह भी पढ़ें- International Yoga Day: योग से इस खतरनाक बीमारी का खतरा हो जाता है कम

बचा दें कि उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में चमकी बुखार को लेकर जिला चिकित्सा अधीक्षक अलर्ट है. सभी अस्पतालों को किसी भी इस तरह के मामले सामने आने पर स्वास्थ्य निदेशालय को अवगत कराने के निर्देश भी दिए गए हैं. गौरतलब है कि बिहार में चमकी बुखार ने अब तक 135  बच्चों की जान चली गई है. इस वजह से लोगों में इतना खौफ फैल गया है कि वो अब अपना गांव छोड़कर जा रहे हैं.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 21 Jun 2019, 10:22:12 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.