News Nation Logo
Banner

देहरादून में भारी बारिश, नदियों का जल स्तर बढ़ा, प्रशासन की ये है तैयारी

उत्तराखंड के सभी जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट किया है. एक हफ्ते तक भारी बारिश की चेतावनी है. राजधानी देहरादून में रुक-रुक कर मूसलाधार बारिश हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 09 Jul 2019, 11:59:13 AM
प्रतीकात्मक फोटो

देहरादून:  

उत्तराखंड के सभी जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट किया है. एक हफ्ते तक भारी बारिश की चेतावनी है. राजधानी देहरादून में रुक-रुक कर मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अलर्ट के चलते आपदा प्रबंधन तंत्र भी हरकत में है.

सचिव आपदा प्रबंधन अमित नेगी ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किया है. बारिश के दौरान मुख्य हाईवे और आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में नजर रखी जा रही है. प्रमुख नदियों के जल स्तर पर भी ध्यान रखा जाएगा. सुरक्षा के मद्देनजर SDRF की टीमें सभी आपदा ग्रस्त जिलों में तैनात की गई हैं.

यह भी पढ़ें- सुहागरात का VIDEO बना डाला पति ने, फिर दुल्‍हन ने किया ऐसा काम कि...

एनडीआरएफ की 4 टीमें भी उत्तराखंड में तैनात की गई हैं. हालात बिगड़ने पर हेलीकॉप्टर के जरिए भी किया जा सकता है सर्च एंड रेस्क्यू.

आपको बता दें कि उत्तराखंड में अगले 1 हफ्ते भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है. 11 जुलाई से प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए सतर्क रहने को कहा है. मौसम विभाग के अलर्ट को लेकर शासन भी चौकन्ना है.

बैकअप प्लान के तौर पर हेली सेवाओं को भी हर वक्त तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी कर्मचारियों की सितंबर तक छुट्टी रद्द कर दी गई है. भारी बारिश के दौरान सड़कों के बंद होने पर लोक निर्माण विभाग की अतिरिक्त टीमें रास्तों को खोलने का कार्य करेंगी.

यह भी पढ़ें- BJP में शामिल होने के बाद मथुरा में ये क्या बोल गईं 'सपना चौधरी'

शासन ने लोक निर्माण विभाग को एडवाइजरी जारी करके इस बात की जानकारी दी. मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश में कम हुई बारिश की भरपाई अगले 1 हफ्ते में पूरी होगी. मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह ने इन बातों की जानकारी दी.

First Published : 09 Jul 2019, 11:51:44 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.