logo-image

Exclusive: हरीश रावत बोले- उत्तराखंड में शराब पर एकदम लगी पाबंदी तो होगा बड़ा नुकसान

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा है कि देवभूमि में चरणबद्ध तरीके से शराबबंदी होनी चाहिए.

Updated on: 31 Aug 2019, 11:25 AM

देहरादून:

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा है कि देवभूमि में चरणबद्ध तरीके से शराबबंदी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर एकदम शराब पर पाबंदी लगाई गई तो बड़ा नुकसान होगा. News State से खास बातचीत में हरीश रावत ने इशारों में शराबबंदी के लिए केरल मॉडल को उत्तराखंड में लागू करने के लिए कहा. केरल में चरणबद्ध तरीके से शराबबंदी की जा रही है, जबकि बिहार और गुजरात में पूर्ण शराबबंदी है.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में सभी विश्वविद्यालयों के लिए बनेगा अम्ब्रेला एक्ट, जानिए क्यों जरूरी है ये नियम

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड छोटा राज्य एकदम शराबबंदी करने से बड़ा नुकसान हो सकता है, लिहाजा राज्य सरकार को धीरे-धीरे नशीली वस्तुओं और शराब पर पाबंदी लगानी चाहिए. गौरतलब है कि हाईकोर्ट में शराबबंदी को लेकर जनहित याचिका भी दायर की गई है.

देखते हैं कब पहुंचेगी निवेश की गाड़ी

उत्तराखंड में आने वाले निवेशकों को लेकर हरीश रावत ने व्यंगात्मक लहजे में प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, उत्तराखंड के लिए अडानी और अंबानी ने जो निवेश की गाड़ी भेजी थी वह तो अभी तक देवभूमि पहुंच नहीं पाई. मुझे भी खबर पता चली है कि दक्षिण भारत से निवेश लाने की कोशिश में राज्य सरकार है, देखते हैं दक्षिण से निवेश की रेलगाड़ी कब उत्तराखंड तक पहुंचती है. 

यह भी पढ़ेंः ...जब देश की पहली महिला डीजीपी कंचन चौधरी ने मांगी थी 'माफी'

पहाड़ों में भी फैलने लगा डेंगू का डंक, राज्य सरकार की स्वास्थ्य सेवाएं लचर

राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर उन्होंने कहा, दिमागी बुखार डेंगू जैसी बीमारियां पहले मैदानी क्षेत्र में हुआ करती थी, अब पहाड़ी क्षेत्रों में भी हो जाती है. 108 एंबुलेंस, उत्तराखंड में सीएमओ के दरवाजे पर बहुत सी स्वास्थ्य सेवाओं की गाड़ियां जंग खा रही है. उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाएं लचर हालत में है ,जो डेंगू के प्रकोप से ठीक से नहीं लड़ पा रही है.

यह वीडियो देखेंः