logo-image

हरकी पौड़ी पर डांस करते हुए युवक युवतियों का वीडियो हुआ वायरल जांच में जुटी पुलिस हरिद्वार

विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल हरिद्वार में हरकी पौड़ी स्थित ब्रह्मकुंड पर जश्न मनाने के वीडियो के वायरल होने के बाद संतों की सर्वोच्च संस्था अखाड़ा परिषद की आंखें अब खुल गई हैं।

Updated on: 15 Sep 2022, 02:20 PM

नई दिल्ली:

विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल हरिद्वार में हरकी पौड़ी स्थित ब्रह्मकुंड पर जश्न मनाने के वीडियो के वायरल होने के बाद संतों की सर्वोच्च संस्था अखाड़ा परिषद की आंखें अब खुल गई हैं। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी ने पूरे मामले में घोर आपत्ति जताते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन को तुरंत कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी देते हुए कहा है कि कुम्भ मेले में हजारों नागा सन्यासी की आस्था का विषय भी है। हरकी पौड़ी पर साधु संत शाही स्नान करते हैं। तो अगर असामाजिक तत्व के लोग इस तरह की गतिविधियों में पाए जाते हैं तो पुलिस प्रशासन को उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए और अगर पुलिस प्रशासन को साधु संतों की मदद चाहिए तो हजारों की संख्या में संत समाज हरिद्वार में रहता है और शास्त्रों में दंड का विधान है तो ऐसे असामाजिक तत्वों को बल पूर्वक वहां से भगाया जाएगा।

हम आपको बता दें कि हरकी पौड़ी पर जश्न मनाते हुए कुछ युवाओं का वीडियो वायरल हुआ था। जिस के संबंध में हरकी पौड़ी की प्रबंध कार्यकारिणी संस्था गंगा सभा ने भी ऐतराज जताते हुए हरिद्वार एसएसपी को पत्र लिखकर कार्रवाई की बात कही थी। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी के अनुसार हरकी पौड़ी ना केवल करोड़ों हिंदुओं की आस्था का प्रतीक है। बल्कि तमाम अखाड़ों से जुड़े नागा सन्यासी यहीं पर पहुंचकर कुंभ के दौरान शाही स्नान करते हैं। ऐसे में हरकी पौड़ी से इस तरह के वीडियो वायरल नहीं होने चाहिए। वही पुलिस प्रशासन भी इस पूरे मामले में सख्त कार्रवाई करने की बात कर रहा है हरिद्वार सीओ सिटी मनोज कुमार ठाकुर ने बताया हर की पौड़ी पर रिल्स बनाने को लेकर एसएसपी को इसकी शिकायत की गई है यह प्रार्थना पत्र प्राप्त होने पर इसकी जांच कई जाएगी और इसमें नियमानुसार हमारे मिशन मर्यादा के तहत इस पर कार्रवाई भी की जाएगी।