logo-image
Live

Haldwani Violence Live: हल्द्वानी हिंसा में आया बड़ा अपडेट, अब तक पांच लोगों की मौत की हुई पुष्टि

Haldwani Violence Live: हल्द्वानी हिंसा को लेकर प्रशासन ने जारी किए कर्फ्यू के निर्देश, इंटरनेट भी ठप, देहरादून तक बढ़ाई गई सुरक्षा

Updated on: 09 Feb 2024, 02:13 PM

New Delhi:

Haldwani Violence Live: उत्तराखंड के नैनीताल जिले में आने वाले हल्द्वानी में हुई हिंसा को लेकर लगातार नए अपडेट्स सामने आ रहे हैं. दरअसल बनभूलापुरा में गुरुवार की शाम को अतिक्रमण हटाने गई टीम पर दंगाइयों ने पत्थरों से हमला कर दिया. हालांकि पत्थरबाजों को तो टीम ने तितर-बितर कर दिया, लेकिन अचानक कुछ लोग हाथों में पेट्रोल बम लेकर पहुंचे और आगजनी की घटना को अंजाम दे डाला. इस आगजनी में बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की खबर सामने आई. इसके बाद प्रशासन ने देर शाम उपद्रवियों को पैरों में गोली मारने का आदेश भी जारी कर दिए. बताया जा रहा है कि अब तक इस मामले में 6 लोगों की जान चली गई है. जबकि 100 से ज्यादा घायल हैं. प्रशासन ने फिलहाल शहर में कर्फ्यू घोषित कर दिया है. 

calenderIcon 17:35 (IST)
shareIcon

हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत

हल्द्वानी में गुरुवार का दो अवैध इमारतों को गिराने के बाद भड़की हिंसा में अब तक कम से कम पांच लोगों की मौत हुई है। वहीं करीब 300 से अधिक लोग घायल हो गए. इन मौत बाप-बेटे का भी शव है. बेटा 16 साल का था. सभी मृतको का पोस्टमॉर्टम किया गया है.

calenderIcon 15:52 (IST)
shareIcon

हल्द्वानी हिंसा के उपद्रवियों पर NSA लगाया 

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी में हुई हिंसा को लेकर प्रदेश के डीजीपी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ एनएसए लगाया जाएगा। उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरुवार को अवैध मदरसा और नमाज स्थल को गिराने के दौरान भड़की हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, बनभूलपुरा क्षेत्र में हिंसा के बाद तनाव बढ़ गया। ऐसी स्थिति को देखते हुए हल्द्वानी शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। वहीं दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए। 

calenderIcon 14:13 (IST)
shareIcon

उपद्रवियों पर लगेगा एनएसए- डीजीपी

Uttarakhand Violence: उत्तराखंड के हलद्वानी के बनभूलपुरा इलाके में भड़की हिंसा पर डीजीपी अभिनव कुमार ने बताया कि उन्होंने मुख्य सचिव, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के साथ इलाके में स्थिति का जायजा लिया. इसके साथ ही एक बैठक की. उन्होंने कहा कि घायलों से अस्पताल में मुलाकात की. डीजीपी ने बताया कि उनकी प्राथमिकता है कि 24 घंटे के भीतर हलद्वानी शहर में स्थिति को सामान्य किया जाए. साथ ही उपद्रवियों की पहचान कर एनएसए लगाने की बात कही.


calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

राज्य की मुख्य सचिव ने की लोगों से अपील

Haldwani Violence: हलद्वानी के बनभूलपुरा इलाके में भड़की हिंसा पर राज्य की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि, हमने बैठक की और यहां के हालात का जायजा लिया. सरकार जल्द ही क्षेत्र में शांति बहाल करेगी, जल्द ही चीजें सामान्य हो जाएंगी. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि वे किसी भी तरह की अफवाहें न फैलाएं और न ही उन पर ध्यान दें और शांति बनाए रखने में मदद करें.


calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

हालातों का जायजा लेने हल्द्वानी पहुंचे मुख्य सचिव

Uttarakhand Violence: उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा के बाद हालातों का जायजा लेने के लिए मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डीजीपी अभिनव कुमार और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर एपी अंशुमान हल्द्वानी पहुंचे हैं. बता दें कि गुरुवार को अवैध मदरसे और मस्जिद पर कार्रवाई के लिए पहुंची प्रशासन की टीम और पुलिस पर भीड़ ने पथराव कर दिया था. 



calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

नैनीताल डीएम वंदना सिंह ने किए कई खुलासे

हल्द्वानी हिंसा को लेकर हल्द्वानी की डीएम वंदना सिंह ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस कॉन्फ्रेंस में डीएम ने कई बड़े खुलासे भी किए. उन्होंने बताया कि दंगाइयों ने पहले से ही हमले की योजना बना रखी थी. पुलिसकर्मियों को जलाने की कोशिश भी हिंसा के दौरान की गई. 

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

देहरादून में भी पुलिसबल तैनात

हल्द्वानी हिंसा की आंच राजधानी देहरादून तक पहुंच गई है. यहां के पलटन बाजार में भी भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है. बताया जा रहा है कि प्रशासन किसी भी कीमत पर हिंसक घटना पर लगाम लगाना चाहता है. 

calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

24 घंटे में उपद्रवियों की गिरफ्तारी भी होगी शुरू

वैसे तो अब तक चार लोगों को हल्द्वानी हिंसा में गिरफ्तार किया गया है, लेकिन बताया जा रहा है कि 24 घंटे के अंदर और भी उपद्वियों की गिरफ्तारियां की जाएंगी. 

calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

हिंसा को लेकर दर्ज होंगी 3 एफआईआर

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने अब तक चार दंगाइयों को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं और बताया जा रहा है कि कुल 3 एफआईआर दर्ज की जाएंगी. 

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

हल्द्वानी में PAC की 5 कंपनियां तैनात

हल्द्वानी में गुरुवार को हुई हिंसक घटना के बाद प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर हैं. बताया जा रहा है कि शहर में पीएएसी की 5 कंपनियों को तैनाती की गई है. इसके साथ ही शहर में पैरामिलिट्री और पुलिस के जवानों को भी बड़ी संख्या में तैनात किया गया है.