logo-image

रामनगर में आदमखोर बाघिन का आतंक जारी, हेलिकॉप्टर से हो रही ख़ोज

वन विभाग ने अब इस बाघिन को ढूंढने के लिए हेलिकॉप्टर की मदद ली गई है। भारत में शायद ऐसा पहली बार हो रहा है जब नरभक्षी को ढूंढने के लिए हेलिकॉप्टर का सहारा लिया गया है।

Updated on: 08 Oct 2016, 08:13 PM

नई दिल्ली:

रामनगर में आदमखोर बाघिन का आतंक काफ़ी दिनों से लगातार बना हुआ है। वन विभाग ने अब इस बाघिन को ढूंढने के लिए हेलिकॉप्टर की मदद ली गई है। भारत में शायद ऐसा पहली बार हो रहा है जब नरभक्षी को ढूंढने के लिए हेलिकॉप्टर का सहारा लिया गया है। आदमखोर बाघिन को ट्रैंक्युलाइज़ करने के लिए वन विभाग पानी की तरह पैसा तक बहा चुका है। विभाग को हेलिकॉप्टर का किराया भी प्रति घंटा 1 लाख रुपये से ऊपर चुकाना होगा, लेकिन लोग किसी भी कीमत पर आदमखोर को ढेर देखना चाहते हैं।

दरअसल, रामनगर कॉर्बेट पार्क और उसके आस-पास के इलाकों में पिछले 1 महीने से एक आदमखोर बाघिन घूम रही है। बाघिन अब तक 2 लोगों को अपना निवाला बना चुकी है जबकि 1 दर्जन लोगों पर हमला करके घायल कर चुकी है। 1 महीने से वन विभाग के दर्जनों कर्मचारी दिन रात आदमखोर की तलाश में जुटे हुए हैं। इस नरभक्षी को मार गिराने के लिए शिकारी भी तैनात किए गए हैं। बकायदा ड्रोन कैमरे से बाघिन की तलाश तक की गई, लेकिन चालाक बाघिन बार-बार छुप जाती है।