News Nation Logo

उत्तराखंड: उत्तरकाशी के मोरी प्रखंड में बादल फटा, 5 लोग पानी में बहे, देखें VIDEO

उत्तराखंड में आसमानी आफत ने कहर मचाया हुआ है. पहाड़ से लेकर मैदान तक जल प्रलय देखने को मिल रही है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 Aug 2019, 02:05:38 PM

नई दिल्‍ली:

उत्तराखंड में आसमानी आफत ने कहर मचाया हुआ है. पहाड़ से लेकर मैदान तक जल प्रलय देखने को मिल रही है. उत्तरकाशी जिले में हालात बेहद खराब बने हुए हैं. रविवार को भी जिले में बादल फटने के कारण भारी तबाही की तस्वीरें सामने आई हैं. शिमला से लगी सीमा के पास उत्तरकाशी की मोरी तहसील में बादल फटने के 5 लोग लापता हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड के पौड़ी में 300 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, एक की मौत

उत्तरकाशी में पॉवर और टौंस नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. टौंस नदी का जल स्तर बढ़ने से त्यूनी बाजार खतरे की जद में है. मोरी तहसील, आराकोट, टिकोची समेत कुछ अन्य इलाकों में बादल फटने के कारण कई मकान टोंस नदी के पानी में बह गए हैं. ITBP, SDRF और NDRF की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं.

इन मकानों से अब तक 5 लोगों के लापता होने की सूचना है. अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) अनुराग आर्य ने बताया कि उत्तरकाशी के टिकोची क्षेत्र में बादल फटने से पांच लोग लापता हो गए हैं. प्रशासन की ओर से हालातों की समीक्षा कराई जा रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में बादल फटने के कारण पानी में कई लोग बह गए हैं. 

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में आसमान से बरसी आफत, जान जोखिम में डालने को मजबूर लोग, देखें Video

भारी बारिश के बाद बिगड़े हालात के कारण लोगों में दहशत का‌ माहौल है. त्यूनी क्षेत्र के लोग जागकर रात काट रहे हैं. स्थानीय प्रशासन ने इलाके में अलर्ट जारी किया है. त्यूनी बाजार खाली कराया जा रहा है. देहरादून का त्यूनी हैलीपैड और खेल मैदान भी जलमग्न हो चुका है.

यह वीडियो देखेंः 

First Published : 18 Aug 2019, 01:50:09 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.