News Nation Logo

मोदी सरकार ने कृषि क्षेत्र से बिचौलिओं को खत्म किया है : CM त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कृषि क्षेत्र में बिचौलिओं को ख़त्म कर दिया और किसानों को मंडी से आज़ाद कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 25 Sep 2020, 04:59:40 PM
CM Trivendra Singh Rawat

CM trivendra singh rawat (Photo Credit: (फाइल फोटो))

देहरादून:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कृषि क्षेत्र में बिचौलिओं को ख़त्म कर दिया और किसानों को मंडी से आज़ाद कर दिया. कृषि विधेयकों के प्रशंसा करते हुए रावत ने बताया कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए अब तक सबसे ज़्यादा अभूतपूर्व काम किए हैं. उन्होंने कहा, 'किसान अब मंडी से आजाद है. उसे कोई भी मंडी शुल्क नहीं देना पड़ेगा और इसी प्रकार सभी तरह के बिचौलिओं को भी खत्म कर दिया गया है.'

और पढ़ें: शास्त्री लाये थे एमएसपी, NDA सरकार इसे कमजोर कर रही: दिग्विजय सिंह

उन्होंने कहा, 'गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने किसानों को सात घंटे बिजली दी जबकि उसकी मांग केवल दो घंटे की थी.' रावत ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि संप्रग सरकार ने 10 साल स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को ठंडे बस्ते में रखा और कहा कि अगर किसी ने स्वामीनाथन रिपोर्ट पर काम किया तो वह नरेंद्र मोदी की सरकार है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा डीबीटी (प्रत्यक्ष लाभ अंतरण) के ज़रिये किसानों को 92,000 करोड़ रुपये दिये. उन्होंने कहा कि संप्रग के समय किसानों को आठ लाख करोड़ रुपये का कर्ज किसानों को मिलता था लेकिन आज किसानों को 15 लाख करोड़ रुपये का ऋण दिया जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Sep 2020, 04:59:04 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.