logo-image

Earthquake: नेपाल के बाद उत्तराखंड में भूकंप, सुबह 6.27 बजे लगे झटके

Earthquake in Pithoragarh: नेपाल के बाद उत्तराखंड की धरतr भूकंप से कांप उठी. सुबह करीब 6.27 बजे पिथौरागढ़ में भूकंप के तेज झटके लगने लगे. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, पिथौरागढ़ में आए भूकंप की तीव्रता 4.3 महसूस की गई. इसका केंद्र सतह से करीब 5 किमी नीचे था. इससे पहले, नेपाल में रात 1.57 बजे आए भूकंप के झटकों से...

Updated on: 09 Nov 2022, 07:29 AM

highlights

  • नेपाल के बाद उत्तराखंड में भी कांपी धरती
  • पिथौरागढ़ में 4.3 की तीव्रता वाला भूकंप
  • सुबह 6.27 बजे आया भूकंप का झटका

नई दिल्ली:

Earthquake in Pithoragarh: नेपाल के बाद उत्तराखंड की धरतr भूकंप से कांप उठी. सुबह करीब 6.27 बजे पिथौरागढ़ में भूकंप के तेज झटके लगने लगे. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में आए भूकंप की तीव्रता 4.3 महसूस की गई. इसका केंद्र सतह से करीब 5 किमी नीचे था. इससे पहले, नेपाल में रात 1.57 बजे आए भूकंप के झटकों से जमकर तबाही मची है. आधा दर्जन से अधिक लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है तो उत्तर भारत, पूर्वोत्तर भारत के साथ ही चीन तक में उसका असर देखा गया.

पिथौरागढ़ में रात के बाद सुबह भी भूकंप

भारत में अभी भूकंप से नुकसान की कोई खबर नहीं मिल पाई है. पिथौरागढ़ में रात के समय भी भूकंप के झटके महसूस हुए थे. जब नेपाल में भूकंप आया. वहीं, नेपाल में रात से अब तक भूकंप के तीन बड़े झटके आ चुके हैं. जिसमें करीब आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है. नेपाल के प्रधानमंत्री भी लोगों के मारे जाने पर दुख जता चुके हैं. वहीं, नेपाल की सेना राहत एवं बचाव कार्यों में जुट चुकी है.