logo-image

Earthquake in Uttarkashi: उत्तराखंड में भूकंप के लगे झटके, तीन बार हिली धरती

Earthquake in Uttarkashi : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में शनिवार की देर रात भूकंप के झटके महसूस (Earthquake in Uttarkashi) किए गए, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है. जब भूकंप आया था उस समय लोग सो रहे थे.

Updated on: 05 Mar 2023, 08:35 AM

नई दिल्ली:

Earthquake in Uttarkashi : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में शनिवार की देर रात भूकंप के झटके महसूस (Earthquake in Uttarkashi) किए गए, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है. जब भूकंप आया था उस समय लोग सो रहे थे. ऐसे में कई लोगों को भूकंप के झटके का अहसास ही नहीं हो पाया, लेकिन जो जगे हुए थे या जिनकी नींद खुल गई वो लोग अपने घरों से बाहर निकलकर खुले आसमान के नीचे आ गए. हालांकि, अभी तक भूकंप से किसी तरह के जानमाल को नुकसान होने की कोई खबर नहीं है. (Earthquake in Uttarkashi)

उत्तरकाशी में एक के बाद एक तीन बार भूकंप के झटके (Earthquake in Uttarkashi) लगे. भूकंप का पहला झटका रात 12:40 बजे, दूसरा झटका 12:45 बजे और तीसरा झटका 01:01 बजे लगा था. रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.5 थी. 2.5 भूकंप का केंद्र तहसील भटवाड़ी में स्थित सिरोर के जंगल में जमीन के 5 किलोमीटर गहराई में था. तीन बार धरती हिलने से लोग दहशत में आ गए थे. हालांकि, गनीमत रही कि इससे किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. (Earthquake in Uttarkashi)

यह भी पढ़ें : UPSSSC Recruitment : यूपी में इस महीने निकलेगी बंपर भर्ती, जानें PET 2022 के कौन उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन, यहां देखें Latest News

भूकंप के झटके (Earthquake in Uttarkashi) लगते ही घरों के दरवाजे-खिड़की, पंखे आदि समान हिलने लगे. साथ ही किचर में रखे हुए बर्तन भी गिर पड़े, जिससे लोगों की नींद भी खुल गई. इसके बाद लोग अपने घरों से निकलकर बाहर आ गए. तीन बार भूकंप आने के बाद लोगों को लगा कि और भी झटके आ सकते हैं, इसलिए वे काफी देर तक अपने घरों से बाहर ही रहें. (Earthquake in Uttarkashi)

आपको बता दें कि पिछले दिनों तुर्की और सीरिया में आए भूकंप से तबाही मची हुई. भूकंप की तीव्रता ज्यादा होने की वजह से दोनों देशों में कई इमारतें जमींदोज हो गईं, जिसके मलबे में दबकर कई लोगों की जान चली गई है.