News Nation Logo

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हल्द्वानी पहुंच किए कई लुभावने वादे  

दिल्ली की ही तरह उत्तराखंड के लोग काफी उत्त्साहित है. दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त और 400 यूनिट तक का बिल आधा  है. 

Written By : दिनेश शर्मा | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 19 Sep 2021, 08:55:34 PM
Arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 21 साल की दुर्दशा को 21 महीने में ठीक करने का प्लान बना रहे है
  • दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त और 400 यूनिट तक का बिल आधा  है
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हल्द्वानी में किए कई लोक-लुभावने वादे  

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में विधानसभा का चुनाव अगले साल होना है. आम आदमी पार्टी राज्य में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इसी कड़ी में आज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के हल्द्वानी पहुंचे और कई लोक-लुभावने वादे किए. केजरीवाल ने कहा कि अगर सरकार में आये तो उत्तराखंडवासियो को हर घर रोज़गार, तब तक हर महीने 5 हज़ार,नौकरियों में उत्तराखंडियों को 80% आरक्षण, 6 महीने में 1 लाख सरकारी नौकरी, प्राइवेट सेक्टर में नौकरियों के लिए जॉब पोर्टल,पलायन रोकने के लिए रोज़गार एवं पलायन मंत्रालय का गठन करने का वादा किया है. दिल्ली की ही तरह उत्तराखंड के लोग काफी उत्त्साहित है दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त और 400 यूनिट तक का बिल आधा  है. 

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों से 21 साल की दुर्दशा को 21 महीने में ठीक करने का प्लान बना रहे है.  कैसे रोज़गार, स्कूल ,बिजली ,सड़क खेती सबको ठीक किया जाएगा.उस प्लान का पहला बिंदु बिजली के बिलों की परेशानी को लेकर था. दिल्ली में हमने करके दिखाया आज वहां 73% फीसदी लोगों को मुफ्त बिजली मिलती है. अगर हमारी सरकार यहां बनेगी तो 300 यूनिट मुफ़्त बिजली दी जाएगी और पुराने बिजली के बिल माफ़ किया जाएगा तथा 24 घंटे बिजली दी जाएगी. मैं जो कहता हूं वो करता हूं. हमने कहा मुफ़्त बिजली देंगे..तो देंगे.

आने वाले उत्तराखंड चुनाव में मुफ्त बिजली,सरकारी नौकरी और अन्य मुद्दे बहुत महत्पूर्ण होंगे,उधर बीजेपी और कांग्रेस ने भी केजरीवाल के दौरे पर सवाल खड़े किये है कि दिल्ली की ही तरह यहां भी लोगों को मुफ्तखोर बनाना चाहते है. वैसे केजरीवाल की ये नीति दिल्ली में काफी फेमस हुई,आने वाले विधान सभा चुनाव आप आदमी पार्टी के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. आप पार्टी पंजाब में काफी मजबूत है तो वहीं 6 महीने पहले हुए गुजरात के सूरत में म्युनिसिपल कारपोरेशन चुनाव में आप पार्टी ने 27 सीट जीतकर गुजरात में अपना खाता खुला दिया. 

यह भी पढ़ें:चारधाम यात्रा आज से शुरू, सरकार ने जारी की SOP, जानें नियम

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी आप पार्टी ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली की घोषणा की है. अब आने वाला समय ही बताएगा की ये मुफ्त बिजली की योजना लोगों के वोट भी दिलाती है या सिर्फ वोट करने वाले पार्टी बांके रह जायेगे. फिलहाल आने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी मजबूती के साथ चुनाव लड़ने को तैयार है. पंजाब के बाद उत्तरखंड ऐसा विधानसभा चुनाव है यहां आम आदमी पार्टी के जीतने की सम्भावन काफी है. उत्तरखंड में आम आदमी पार्टी प्रभारी दिनेश मोहनिया लगभग 1 साल से लोगों से मिलकर आप के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं. उत्तराखंड राज्य बनाने के बाद से ही कांग्रेस और बीजेपी अपनी सरकार यहां बनाती रही है इस बार उत्तराखंड के लोग नई सोच और उम्मीद पर कितना भरोसा करेंगे यह आने वाला समय बताएगा.

First Published : 19 Sep 2021, 06:36:57 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो