News Nation Logo

देहरादूनः बढ़ते मामलों को रोकने के लिए कोविड हाई पावर टास्क फोर्स का गठन

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हालात बहुत खराब हो गए हैं. राजधानी देहरादून में तो हालात और भी खराब हो चुके हैं.  कोविड-19 महामारी के प्रबंधन की टीम ने देहरादून में एक टॉस्क फोर्स का गठन किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 May 2021, 08:01:25 PM
Corona Virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल )

देहरादून :

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हालात बहुत खराब हो गए हैं. राजधानी देहरादून में तो हालात और भी खराब हो चुके हैं.  कोविड-19 महामारी के प्रबंधन की टीम ने देहरादून में एक टॉस्क फोर्स का गठन किया है. ये टॉस्क फोर्स राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों पर लगातार समीक्षा करेगी और अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को देगी. भविष्य में महामारी के नियंत्रण के लिए उत्तराखंड में ये गठित की गई टीम रणनीति बनाएगी. इस टीम के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी ओम प्रकाश को दी गई है वो इस टॉस्क फोर्स की कमेटी के अध्यक्ष भी होंगे.

उनके अलावा इस टॉस्क फोर्स में अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार सदस्य, सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी सदस्य, सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगोली सदस्य, सचिव वित्त सौजन्या सदस्य, सचिव स्वास्थ्य डॉ पंकज पांडे सदस्य, निदेशक एनएचएम सोनिका सदस्य, कुलपति उत्तराखंड चिकित्सा विश्वविद्यालय देहरादून सदस्य, महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा उत्तराखंड सदस्य, डॉ भार्गव गायकवाड एमडी कम्युनिटी मेडिसिन प्रभारी अधिकारी एनएचएम उत्तराखंड सदस्य और मुख्य सचिव की अनुमति से 1 विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर शामिल होंगे. 

वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 7120 मामले आये सामने आए हैं. उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 118 रही है. वहीं अगर पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण से ठीक होकर अपने घरों में पहुंचने वालों की बात की जाए तो ये संख्या 4933 तक जा पहुंची है. राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल  76 हजार 500 एक्टिव केस हैं जबकि राज्य में कोरोना के कुल 2 लाख 56 हजार 934  तक जा पहुंचे हैं.

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 3896 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.  राज्य में कोरोना मरीजों द्वारा कराए गए टेस्ट की 24 हजार 977 सैंपल की रिपोर्ट लंबित पड़ी है. आइए आपको एक नजर में आपको बताते हैं किस जिले में कितने मामले हैं.

 649 मामले आज हरिद्वार जनपद  में
2201  मामले आज देहरादून जनपद में
 1152 मामले आज नैनीताल जनपद में
 813 मामले आज उधम सिंह नगर में
 329  मामले आज पौड़ी गढ़वाल में
 296 मामले आज टिहरी गढ़वाल में
  302 मामले आज अल्मोड़ा में
  80 मामले आज चम्पावत में 
  155 मामले आज चमोली में
   586  मामले आज  उत्तरकाशी में
   165   मामले आज पिथौरागढ़ में
    24  मामले आज बागेश्वर में
   368  मामले आज रुद्रप्रयाग में

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 May 2021, 06:59:19 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.