logo-image

देहरादून से वाराणसी जाना हुआ आसान, सीधी हवाई सेवा शुरु

देहरादून से बनारस या बनारस से देहरादून जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है, देहरादून से बनारस के लिए हवाई सेवाओं की शुरुआत हो गई हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एयर इंडिया की देहरादून से बनारस हवाई सेवा का शुभारंभ किया.

Updated on: 28 Sep 2019, 03:16 PM

देहरादून:

देहरादून से बनारस या बनारस से देहरादून जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है, देहरादून से बनारस के लिए हवाई सेवाओं की शुरुआत हो गई हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एयर इंडिया की देहरादून से बनारस हवाई सेवा का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रयासों से  देहरादून जौलीग्रांट से सीधे बनारस के लिए भी हवाई सेवा शुरू हो गई है.

एयर इंडिया की देहरादून से शुरू होने वाली यह तीसरी एयर सेवा है. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार  को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर इस हवाई सेवा का शुभारम्भ किया. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया और केक काटा.

यह भी पढ़ें- बद्रीनाथ धाम 10 लाख से अधिक तीर्थयात्री पहुंचे, अब तक के सभी रिकॉर्ड टूटे

मुम्बई-देहरादून-वाराणसी फ्लाईट के पायलट शिराज फारुकी को शुभकामनाएं दीं. इस मौके पर सांसद शमाला राज्य लक्ष्मीशाह, विधायक धन सिंह नेगी, मुख्यमंत्री के नागरिक उड्डयन सलाहकार कैप्टन दीप श्रीवास्तव, एयर इंडिया की निदेशक मीनाक्षी मलिक, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में आबकारी विभाग की छापेमारी में 353 कार्टून अवैध शराब बरामद

देहरादून से बनारस के लिए सस्ती दरों पर अभी यह सेवा सप्ताह में दो दिन बुधवार और शनिवार को उड़ान भरेगी. अक्टूबर में बनारस से कोलकात्ता तक भी देहरादून से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी. ट्रैफिक को देखते हुए इस सेवा को सप्ताह में तीन दिन और फिर नियमित भी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत को सता रहा है ऐसा डर, ककड़ी पार्टी से पहले कही ये बात

अब तक 23 से ज्यादा शहरों के लिए देहरादून से हवाई सेवा शुरू हो चुकी है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रयासों से ढाई साल में ही उत्तराखण्ड में न केवल इंफ्रास्ट्रक्चर, बल्कि रोड, एयर और रोप वे कनेक्विटी बढ़ाने की दिशा में तेजी से कार्य किया गया है. इससे राज्य में पर्यटन व्यवसाय को और अधिक मजबूती मिलेगी.