logo-image

उत्तराखंड: चार धाम यात्रा के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये बयान

उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा है कि राज्य में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है. उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चार धाम यात्रा पर...

Updated on: 27 Apr 2022, 03:14 PM

highlights

  • चार धाम यात्रा के लिए कोरोना टेस्टिंग जरूरी
  • उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत
  • बाहर से आने वाले यात्रियों की टेस्टिंग होगी

देहरादून:

उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत (Uttarakhand Health Minister Dhan Singh Rawat) ने कहा है कि राज्य में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना टेस्टिंग (Covid Testing) अनिवार्य कर दी गई है. उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है. डॉक्टर धन सिंह रावत (Dr Dhan Singh Rawat) ने कहा है कि हमने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राज्य में बाहर से आने वाले लोगों को कोरोना जांच प्रेरित किया जाए.

पर्यटकों-श्रद्धालुओं की कोरोना टेस्टिंग जरूरी

स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) ने कहा है कि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच करवाएंगे. जिससे यह साफ हो गया है कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं को कोरोना की जांच करानी होगी. स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उन्होंने निर्देशित किए हैं कि किसी भी यात्रा मार्ग में श्रद्धालुओं को दिक्कत नहीं होनी चाहिए. पूरे यात्रा मार्ग में हर तरह की व्यवस्थाएं मौजूद होनी चाहिए. 

बता दें कि मई महीने में चार धाम यात्रा की शुरुआत हो जाएगी, जिसमें लाखों यात्रियों के पहुंचने की उम्मीद है. कोरोना की वजह से पिछले दो सालों में यात्रा काफी हद तक रुकी हुई थी, लेकिन अब यात्रियों को रोका नहीं जा रहा है. सरकार की मंशा है कि सुरक्षा को देखते हुए कोरोना टेस्टिंग की जाए, लेकिन किसी को परेशान नहीं किया जाए.