News Nation Logo
Banner

उत्तराखंड: वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत समेत छह के खिलाफ मामला दर्ज

जिला मुख्यालय से सटे सिडकुल में कांग्रेस द्वारा शनिवार को निकाली गई रोजगार यात्रा के संबंध में पुलिस ने पार्टी महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और विधायकों, ममता राकेश तथा फुरकान अहमद समेत छह लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा अन्य धाराओं

Bhasha | Updated on: 19 Oct 2020, 04:47:55 PM
harish rawat

Harish Rawat (Photo Credit: (फाइल फोटो))

हरिद्वार:

जिला मुख्यालय से सटे सिडकुल में कांग्रेस द्वारा शनिवार को निकाली गई रोजगार यात्रा के संबंध में पुलिस ने पार्टी महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और विधायकों, ममता राकेश और फुरकान अहमद समेत छह लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है. रावत की अगुवाई में कांग्रेसियों ने सिडकुल क्षेत्र में शनिवार शाम को प्रदेश में बढती रोजगारी की समस्या को लेकर रोजगार यात्रा निकाली थी और प्रदेश की त्रिवेंद्र रावत सरकार पर जमकर हमला बोला था.

और पढ़ें: उत्तराखंड के लिए 105 करोड़ रुपये की योजनाओं का शुभारंभ

सिडकुल थाने के प्रभारी लखपत सिंह बुटोला ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, भगवानपुर से विधायक ममता राकेश, कलियर से विधायक फुरकान अहमद समेत छह व्यक्तियों के खिलाफ नामजद और बीसियों अन्य अज्ञात के खिलाफ कोविड—19 से जुड़े दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया.

बुटोला ने बताया कि रोजगार यात्रा के दौरान दो गज की सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया गया और कई लोगों ने तो मास्क भी नहीं लगाया था. उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच शुरू कर दी गई है. 

 बता दें कि उत्तराखंड में रविवार को 376 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई जिससे महामारी से पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 58,024 हो गया. इसके अलावा तीन और मरीजों की महामारी से मृत्यु हो गयी. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 128 ताजा मामले देहरादून जिले में मिले जबकि पौडी गढवाल में 42 और नैनीताल में 34 मरीज सामने आए.

रविवार को प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती तीन और कोविड-19 मरीजों की जान चली गयी. महामारी से अब तक प्रदेश में 927 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है. प्रदेश में अब तक कुल 50,982 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 5,728 है. प्रदेश में कोविड 19 के 387 मरीज प्रदेश से बाहर चले गए हैं. 

First Published : 19 Oct 2020, 04:43:23 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो