News Nation Logo

उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों का अब नहीं होगा कोरोना टेस्ट

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ रही है. उत्तराखंड में बाहर से आने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं की कोरोना जांच को लेकर भ्रम की स्थिति है.

| Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Apr 2022, 11:22:31 PM
corona check

उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों का अब नहीं होगा कोरोना टेस्ट (Photo Credit: File Photo)

:  

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ रही है. उत्तराखंड में बाहर से आने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं की कोरोना जांच को लेकर भ्रम की स्थिति है. इस भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने संबंधित अधिकारियों की बैठक ली. इस मीटिंग में मुख्य सचिव ने चारधाम यात्रा के सफल संचालन के लिए निर्देश दिए हैं कि अगले आदेशों तक यात्रियों  एवं श्रद्धालुओं को राज्य की सीमा पर होने वाली असुविधा एवं भीड से बचाव करने के दृष्टिगत कोविड-19 टेस्टिंग वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट एवं अन्य किसी भी प्रकार की चेकिंग की अनिवार्यता नहीं है.

उत्तराखंड में सभी यात्री एवं श्रद्धालुओं को चारधाम यात्रा के लिए पर्यटन विभाग की ओर से संचालित पोर्टल पर पूर्व की भांति पंजीकरण करना अनिवार्य है. शासन एवं प्रशासन स्तर पर स्थिति का निरंतर अनुश्रवण किया जाए. मुख्य सचिव ने  आगामी चार धाम यात्रा की तैयारियों की समीक्ष भी की. 

इस बैठक में सचिव स्वास्थ्य, सचिव पर्यटन, सचिव धर्मस्व, सचिव परिवहन, पुलिस महानिदेशक मुख्य कार्यकारी अधिकारी बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति एवं अन्य अधिकारियों सहित यात्रा से जुड़े सभी जनपदों के जिलाधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया. सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर एवं सचिव, स्वास्थ्य श्रीमती राधिका झा द्वारा विस्तृत प्रस्तुतिकरण किया गया.

First Published : 29 Apr 2022, 11:22:31 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.