News Nation Logo

उत्तराखंड में 8 जून तक रहेगा कोरोना कर्फ्यू, जानें नई गाइडलाइन

उत्तराखंड में आठ जून तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. हालांकि कुछ रियायत भी दी गई है. इस दौरान राशन की दुकानें दो दिन और स्टेशनरी की दुकान को एक दिन खुलने के लिए छूट दी गई है. वहीं, अब सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 31 May 2021, 07:31:29 PM
Corona Curfew

उत्तराखंड में 8 जून तक रहेगा कोरोना कर्फ्यू (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • उत्तराखंड सरकार का बड़ा ऐलान
  • उत्तराखंड में एक हफ्ते और बढ़ा कोरोना कर्फ्यू
  • जरूरी वस्तुओं की खरीद को आवाजाही की छूट रहेगी

 

देहरादून:

उत्तराखंड में आठ जून तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. हालांकि कुछ रियायत भी दी गई है. इस दौरान राशन की दुकानें दो दिन और स्टेशनरी की दुकान को एक दिन खुलने के लिए छूट दी गई है. वहीं, अब सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलेंगी. अब तक यह समय सीमा सुबह आठ से 11 बजे तक थी. राज्य में पिथौरागढ़ समेत कुछ पहाड़ी इलाकों को छोड़कर शेष राज्य में कोरोना का प्रकोप कम होता दिखाई दे रहा है और नए केसों के संख्या में लगातार गिरावट दिखी है. पिछले 50 दिनों में, अगर राज्य के आंकड़े देखे जाएं तो कोविड कर्फ्यू के कारण संक्रमण पर रोकथाम संभव दिखाई दी है. इन आंकड़ों को और बेहतर करने और राज्य में ​संक्रमण के हालात को और काबू में लाने के लिहाज़ से राज्य सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़ें : CS Bengal: बंधोपाध्याय बने मुख्य सलाहकार, दीदी बोलीं- वैक्सीनेशन पर निर्णय नहीं... यहां मार्शल लॉ

जरूरी वस्तुओं की खरीद को आवाजाही की छूट रहेगी
सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि परचून की दुकानें अब हफ्ते में दो दिन एक और पांच जून को खुलेंगी. एक जून से स्टेशनरी की दुकानें भी खुलेंगी. इसके अलावा सारी व्यवस्था पहले की तरह रहेगी. इस दौरान जरूरी वस्तुओं की खरीद को आवाजाही की छूट रहेगी. 

यह भी पढ़ें : गरीब लोग याद रखें कि मैं आप सबके लिए हूं, उकसावे में न हों शामिल: ममता बनर्जी

उत्तराखंड में अब करीब 30,000 एक्टिव केस हैं

उत्तराखंड में अब करीब 30,000 एक्टिव केस हैं क्योंकि कुल मरीज़ों की संख्या 3.28 लाख हो चुकी है लेकिन रिकवर हुए मरीज़ों का नंबर 2.85 लाख. पिछले 50 दिनों में इस रविवार को पहली बार ऐसा हुआ कि राज्य में सबसे कम यानी 1226 ही मरीज़ मिले. हालांकि 32 मरीज़ों की मौत हुई और पिथौरागढ़ में संक्रमण तेज़ी पकड़ता दिखा. साथ ही, मुख्यमंत्री रावत ने डॉक्टरों और अन्य स्टाफ और कोरोना योद्धाओं के प्रयासों को इस समय में काफी सराहा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 May 2021, 06:59:14 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.