logo-image

हरिद्वार में फूटा कोरोना बम, जिला जेल में 70 कैदी मिले कोरोना पॉजिटिव

हरिद्वार जिला जेल में कोरोना ने एक बार फिर कोरोना ने कहर बरफाया है. जेल में कोरोना के 70 पॉजिटिव केस मिले हैं और अभी 300 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है

Updated on: 04 Aug 2022, 02:42 PM

नई दिल्ली:

हरिद्वार जिला जेल में कोरोना ने एक बार फिर कोरोना ने कहर बरफाया है. जेल में कोरोना के 70 पॉजिटिव केस मिले हैं और अभी 300 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है. इतने बड़े पैमाने पर केस मिलने  से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. आने वाले समय में और कैंदियो की  पॉजिटिव  होने की संख्या बढ़ सकती है.. दरअसल, जेल में एक शिविर लगाया जिसमें हेपेटाइटिस और अन्य जांच की गई. इसी दौरान कोरोना सैंपल भी लिये गए थे. कोरोना सैंपलिंग इंचार्ज डॉक्टर राजेश गुप्ता ने बताया कि जेल में 70 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

 937 कैदियों के करीब में आरटीपीसीआर सैंपल लिए गये थे. जिसमें करीब पांच सौ कैदियकैदियों की रिपोर्ट आ चुकी है. जिसमें 70 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव है. बाकी  300 से अधिक कैदियों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. ऐसे में अनुमान लगाया जारा रहा है कि कोरोना  पॉजिटिव कैदियों की संख्या और अधिक हो सकती है . जानकारी के मुताबिक जिन कैदियों के सैंपल लिए गए हैं, उनमें किसी तरह का कोई लक्षण नहीं था.  लेकिन आदेश के बाद सैंपलिंग बढ़ाई गई. जिसमें बड़ी सख्ंया में कैदी पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद जेल प्रशासन में एक दम से हड़कंप मचा गया और जेल में कोरोना को लेकर सभी अहम कदम उठाए जा रहे है.

 जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने बताया कि 28 जुलाई को बिना किसी परमिशन के सैंपल लिए गए थे.  जेल प्रशासन को पहले अवगत कराना चाहिए . उन्होंने कहा कि आइसोलेशन  की समय अवधि पूरी चुकी है. एहतियात के तौर पर दो दिनों तक आइसोलेशन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिनका नाम लिस्ट में था, सात कैदी जेल से चले गए है ,तीन कैदियों की रिहाई हो गई और चार शिफ्ट हो गए है..