logo-image

कांग्रेस आलाकमान के लिए हरीश रावत आज भी जरूरी, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत (Harish Rawat) का कद बढ़ाते हुए कांग्रेस संगठन ने उन्हें अब पंजाब का प्रदेश कांग्रेस प्रभारी बनाया है.

Updated on: 11 Sep 2020, 10:31 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस संगठन (Congress) ने देश के कई राज्यों में अपने प्रदेश प्रभारियों के दायित्व में बदलाव किया है. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत (Harish Rawat) का कद बढ़ाते हुए कांग्रेस संगठन ने उन्हें अब पंजाब का प्रदेश कांग्रेस प्रभारी बनाया है. हरीश रावत दोबारा से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए हैं.

इससे पहले हरीश रावत असम के प्रदेश प्रभारी के तौर पर जिम्मेदारी निभा रहे थे, लेकिन अब पंजाब जैसे बड़े राज्य के प्रदेश प्रभारी के तौर पर हरीश रावत को बड़ी जिम्मेदारी कांग्रेस संगठन की ओर से दी गई है. जिससे साफ है कि कांग्रेस आलाकमान के लिए आज भी हरीश रावत काफी महत्वपूर्ण है.

हरीश रावत को पंजाब का प्रदेश प्रभारी बनाने के पीछे यह भी कहा जा रहा है कि साल 2022 में उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव हैं. ऐसे में कांग्रेस आला कमान हरीश रावत को उत्तराखंड से दूर नहीं करना चाहता है, जिसके चलते ही आलाकमान ने यह फैसला भी लिया है.

हरीश रावत के पंजाब जैसे बड़े राज्य का प्रदेश प्रभारी बनने से उत्तराखंड कांग्रेस में हरीश रावत के विरोधियों को भी बड़ा झटका लगा है, क्योंकि यह माना जा रहा था कि साल 2022 के चुनाव को लेकर हाई कमान हरीश रावत पर भरोसा जता सकता है और चुनाव से ठीक 1 साल पहले हरीश रावत को फिर से राष्ट्रीय महासचिव और पंजाब प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाने से एक बड़ा संदेश प्रदेश कांग्रेस में जाएगा.