logo-image

Uttarakhand Assembly Election 2022: बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत बीजेपी में शामिल

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. कर्नल विजय रावत ने आज यानी बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की

Updated on: 19 Jan 2022, 05:46 PM

नई दिल्ली:

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. कर्नल विजय रावत ने आज यानी बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर मौजूद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत पार्टी के अन्य बड़े नेताओं ने उनका स्वागत किया और पार्टी की सदस्यता दिलाई. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कर्नल रावत के आने से बीजेपी को नई मजबूती मिलेगी. 

आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत ने मुलाकात की, जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत जल्द भाजपा में ज्वाइन कर सकते हैं. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, दिल्ली में देश के प्रथम सीडीएस और उत्तराखण्ड के अभिमान स्वर्गीय बिपिन रावत जी के भाई कर्नल विजय रावत जी से भेंट की. बिपिन रावत जी व उनके परिवार द्वारा की गई राष्ट्रसेव को हमारा नमन है. मैं सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखण्ड बनाने हेतु कार्य करता रहूंगा.

बुधवार को हुई इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। यह संभावना जताई जा रही है कि विजय रावत जल्द भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इस दौरान विजय रावत ने कहा भी कि हमारे परिवार की विचारधारा बीजेपी से मिलती है. मैं बीजेपी के लिए काम करना चाहता हूं। अगर बीजेपी कहेगी तो मैं चुनाव भी लड़ूंगा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज विजय रावत से भेंट की. बिपिन रावत व उनके परिवार द्वारा की गई राष्ट्रसेवा को हमारा नमन है। मैं सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखंड बनाने हेतु कार्य करता रहूंगा. 14 फरवरी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. चुनाव के परिणाम 10 मार्च को आएंगे. गौरतलब है कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत समेत अन्य 12 अन्य लोगों का आठ दिसंबर 2021 को कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया था.